Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

साहब... बुलडोजर चलवा दीजिए, पुलिस चौकी के सामने इतना अतिक्रमण; पुलिसकर्मी समेत हर कोई परेशान

Hapur News गढ़मुक्तेश्वर में अतिमक्रण को लेकर लोग परेशान हैं। लोगों ने अधिकारियों से कई बार शिकायत की है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। लोगों की मांग है कि अतिक्रमण पर बुलडोजर चलावा दिया जाए। बताया गया कि नेशनल हाईवे-9 पर स्याना चौपला फ्लाईओवर के नीचे खड़े वाहन और रेहड़ी पटरी वालों ने अवैध रूप से कब्जा किया है। जिससे लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

By prashant sharma Edited By: Kapil Kumar Updated: Tue, 01 Oct 2024 11:16 PM (IST)
Hero Image
गढ़मुक्तेश्वर में अतिक्रमण को लेकर लोगों ने कार्रवाई की मांग की है। फाइल फोटो

प्रशांत शर्मा, गढ़मुक्तेश्वर (हापुड़)। गढ़मुक्तेश्वर में नेशनल हाईवे-9 पर स्याना चौपला फ्लाईओवर के नीचे बेतरतीब ढंग से खड़े वाहन और रेहड़ी पटरी वालों ने अवैध रूप से कब्जा किया हुआ है। जिससे अतिक्रमण का जाल फैल गया है, जिसके कारण लोगों को पैदल चलने में दुश्वारियों का सामना करना पड़ता है। इस संबंध में स्थानीय लोगों ने शिकायत तो की है, लेकिन अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं कर पा रहे हैं।

स्याना चौपला गढ़ का अति व्यस्ततम चौपला है। जहां पर कोतवाली अंतर्गत आने वाली एक पुलिस चौकी भी है। गौरतलब है कि पुलिस चौकी के सामने अतिक्रमण हो रहा है, लेकिन पुलिस प्रशासनिक अधिकारी उस अतिक्रमण को हटाने में कोई दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं, जिसके कारण वहां पर बसों का इंतजार में खड़े होने वाले लोगों को काफी दिक्कत होती है।

वहीं, ठेला पटरी के पास ही कुछ असामाजिक तत्व खुले में शराब पीते रहते हैं, जिससे वहां पर खड़े होने वाले युवती, महिला और अन्य राहगीरों के लिए गलत माहौल बन जाता है। पुलिस चौकी के सामने होने वाला अतिक्रमण और अवैध कब्जा हटना चाहिए। बेतरतीब ढंग से वाहनों को खड़ा करने वालों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए, जिससे वहां पर आने जाने वाले लोगों को दिक्कत न हो, न ही अधिक वाहनोंं के आने से जाम की स्थिति उत्पन्न हो सके।

दिनभर गाली-गलौज

आटो और बस चालक स्याना चौपला पर अपने वाहनों को खड़ा कर लेते हैैं और गाली गलौज देते हुए धाक जमाने का प्रयास करते हैं। इस दौरान वहां खड़े रहने वाले यात्रियों पर बुरा असर पड़ता है, कई बार विरोध करने पर मारपीट भी होने लगते है, स्याना चौपला पर पुलिस प्रशासन को ध्यान देने की जरुरत है, जिससे माहौल खराब न हो सके।

यह भी पढ़ें- दरगाह हो या मंदिर... सड़क के बीच अवरोध नहीं बन सकते, बुल्डोजर एक्शन पर SC की टिप्पणी; 10 बड़ी बातें

अधिकारी बोले...

पुलिस टीम को निर्देशित कर अतिक्रमण करने वालों पर कार्रवाई कराई जाएगी। खुले में यदि कोई शराब पीता दिखा उस पर भी कार्रवाई होगी, स्याना चौपला पर अतिक्रमण नहीं होने दिया जाएगा, जिससे राहगीरों को असुविधा न हो सके। - वरुण मिश्रा, सीओ

यह भी पढ़ें- Bulldozer Action: बुलडोजर को देखते ही ठेलेवाले हो गए परेशान, एक ही इलाके से दूसरी बार हटवाया अतिक्रमण

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें