Move to Jagran APP

जानलेवा हुआ सफर: ट्रेन में ऐसी भीड़ कि यात्री का दम घुटा, युवक की मौत; पत्नी के साथ जा रहा था ससुराल

त्योहार पर ट्रेन में जिस तरह से भीड़ उमड़ती है ऐसे में सफर करना बड़ा मुश्किल साबित होता है। बृहस्पतिवार अवध-असम एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में पत्नी के साथ यात्रा कर रहे एक युवक की दम घुटने से मौत हो गई। दिल्ली से ट्रेन चलने के बाद से ही युवक को सांस लेने में परेशानी होनी शुरू हो गई थी।

By Edited By: Shyamji TiwariUpdated: Thu, 16 Nov 2023 08:55 PM (IST)
Hero Image
ट्रेन में ऐसी भीड़ कि यात्री का दम घुटा, युवक की मौत;

जागरण संवाददाता, हापुड़। दीपावली अपने घर पर मनाने के बाद लोग अब वापस अपने कार्य पर लौटने शुरू हो गए हैं। इसके अलावा छठ पूजा के लिए लोग घर के लिए भी रवाना हो रहे हैं। इसके चलते ट्रेनों में भीड़ उमड़ रही है। ट्रेन में भीड़ अधिक होने के कारण दम घुटने से बृहस्पतिवार अवध-असम एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में पत्नी के साथ यात्रा कर रहे एक व्यक्ति की मौत हो गई।

दिल्ली से चलते ही सांस लेने में हुई परेशानी

हापुड़ रेलवे स्टेशन से जीआरपी के जवानों ने व्यक्ति के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के अनुसार राजस्थान के जिला जोधपुर के फलोदी निवासी ललित कुमार पुरोहित (45) अपनी पत्नी झूमा पुरोहित बृहस्पतिवार को दिल्ली रेलवे स्टेशन से ट्रेन संख्या 15910 अवध-असम एक्सप्रेस के कोच एस-4 में सवार हुए थे।

यह ट्रेन लालगढ़ से वाया हापुड़ होते हुए डिब्रुगढ़ तक जाती है। दिल्ली से ट्रेन चलने के बाद से ही ललित को सांस लेने में परेशानी होनी शुरू हो गई थी। थोड़ी देर बाद उनके सीने में दर्द और वह बेहोश हो गए। इसकी सूचना उनकी पत्नी ने ट्रेन में सवार रेलवे के स्टाफ को दी।

बेहोशी की हालात में ट्रेन से उतारा

जीआरपी चौकी प्रभारी सर्वेश कुमार ने बताया कि रेलवे के स्टाफ ने इसकी सूचना हापुड़ रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर को दी। सूचना मिलते ही जीआरपी, आरपीएफ व रेलवे स्टाफ मौके पर पहुंचा और व्यक्ति को बेहोशी की हालत में ट्रेन से उतारा। तत्काल 108 एंबुलेंस की मदद से व्यक्ति को जिला अस्पताल के लिए ले जाया गया।

पत्नी के साथ जा रहा था ससुराल

जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि व्यक्ति की मौत किन कारणों से हुई है। इसकी जानकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा। पति-पत्नी ससुराल जाने के लिए ट्रेन में सवार हुए थे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- समोसा खाते ही बिगड़ी बच्ची की तबीयत, आलू हटाकर देखा तो निकली मरी हुई छिपकली

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।