Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Kisan Yojana: किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी! इस दिन खाते में आ जाएगा सम्मान निधि का पैसा

PM Kisan Yojana हापुड़ में कृषि प्रसार भवन परिसर धौलाना में किसान कल्याण केंद्र परिसर गढ़ तथा सिंभावली में ब्लाक परिसर में एलइडी स्क्रीन के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लाइव प्रसारण दिखाया जाएगा। इसके अतिरिक्त जायद फसलों की बोआई को लेकर गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा जिसमें किसानों को खेती के बारे में कई तरह की जानकारी दी जाएगी।

By Dhrub Sharma Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Tue, 27 Feb 2024 07:51 PM (IST)
Hero Image
इस दिन किसानों के खाते में आ जाएगा पैसा

जागरण संवाददाता, हापुड़। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 16 वीं किश्त बुधवार को जारी हो रही है। यह धनराशि डीबीटी के माध्यम से सीधे किसानों के खाते में पहुंचेगी। इस दौरान प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा। 

उपकृषि निदेशक डॉक्टर वीबी द्विवेदी ने बताया कि बुधवार को किसान सम्मान निधि (डीबीटी) डायरेक्ट बेिनफिट ट्रांसफर के माध्यम से किसानों के खाते में दी जा रही है। इस दौरान जिले के चारों ब्लाकों हापुड़ में कृषि प्रसार भवन परिसर, धौलाना में किसान कल्याण केंद्र परिसर, गढ़ तथा सिंभावली में ब्लाक परिसर में एलइडी स्क्रीन के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लाइव प्रसारण दिखाया जाएगा।

इसके अतिरिक्त जायद फसलों की बोआई को लेकर गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा, जिसमें किसानों को खेती के बारे में कई तरह की जानकारी दी जाएगी। इन गोष्ठी को आयोजित करने के लिए अधिकारियों एवं कर्मचारियों की तैनाती की गई है। उन्होंने बताया कि जिले से किसानों का डाटा केंद्र सरकार को भेज दिया गया है। नए किसानों का भी डाटा सरकार के पास पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें- 

Lok Sabha Elections: UP की इन तीन विधानसभा में बजता है धनबल का डंका, चुनाव आयोग की मुहर लगने के बाद खर्च पर रहेगी खास नजर

UP News: रिश्तों को शर्मसार कर मामी को बनाया हवस का शिकार, घर छोड़ने की बात कह गाड़ी बैठाया

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें