Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Board Result: हाईस्कूल में बाबूगढ़ के प्रियांशु तो इंटर में पिलखुवा के क्रिश त्यागी ने किया जिला टॉप

यूपी बोर्ड हाईस्कूल एवं इंटर मीडिएट का परीक्षा परिणाम शनिवार को जारी कर दिया गया।इस परीक्षा परिणाम में हापुड़ के इंटर के छात्र क्रिश त्यागी ने प्रदेश में सातवां तो हाईस्कूल के छात्र प्रियांशु ने आठवां स्थान प्राप्त किया है। इंटर की परीक्षा में वीआइपी इंटर कॉलेज पिलखुवा के आठ छात्र छात्राओं ने जिले के टॉप टेन में स्थान बनाते हुए कॉलेज का नाम रोशन किया है।

By Dhrub Sharma Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 21 Apr 2024 03:53 PM (IST)
Hero Image
UP Board Result: हाईस्कूल में बाबूगढ़ के प्रियांशु तो इंटर में पिलखुवा के क्रिश त्यागी ने किया जिला टॉप

जागरण संवाददाता, हापुड़। यूपी बोर्ड हाईस्कूल एवं इंटर मीडिएट का परीक्षा परिणाम शनिवार को जारी कर दिया गया।इस परीक्षा परिणाम में हापुड़ के इंटर के छात्र क्रिश त्यागी ने प्रदेश में सातवां तो हाईस्कूल के छात्र प्रियांशु ने आठवां स्थान प्राप्त किया है। इसके साथ ही जिले में विभिन्न विद्यालयों के छात्रों ने 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त करके अपना व विद्यालय का नाम रोशन किया।

जिले में शुक्रवार की शाम अचानक यूपी बोर्ड के परीक्षा परिणाम शनिवार की दोपहर तक आने की सूचना प्राप्त हुई।इसके बाद से ही छात्र छात्राओं के साथ ही अभिभावकों के चेहरे पर तनाव साफ तौर पर दिखाई देने लगा था।

शनिवार की दोपहर जैसे ही परीक्षा परिणाम जारी हुआ तो छात्र छात्राओं में अपना परीक्षा परिणाम देखने की उत्सुकता बढ़ गई। वहीं कॉलेजों द्वारा भी अपना परीक्षा परिणाम देखने के लिए अलग से व्यवस्था की गई थी।

वीआइपी इंटर कॉलेज के छात्रों ने जिले के टॉप टेन जगह बनाई

इस वर्ष इंटर की परीक्षा में वीआइपी इंटर कॉलेज पिलखुवा के आठ छात्र छात्राओं ने जिले के टॉप टेन में स्थान बनाते हुए कॉलेज का नाम रोशन किया है। इस कॉलेज के छात्र क्रिश त्यागी ने 96.60 प्रतिशत अंक लाकर जिले में प्रथम स्थान तो प्रदेश में सातवां स्थान प्राप्त किया है।

इसी कॉलेज के शांतनु कुमार ने 96.40 अंक प्राप्त कर जिले में दूसरा, निखिल कुमार एवं प्रंकुर ने 95.60 प्रतिशत अंक लाकर संयुक्त रुप से तीसरा स्थान प्राप्त किया। केएम लाल एसवीएम गढ़ की अंशिका ने 95.20 तथा इसी कॉलेज की रिया सिंह ने 95 प्रतिशत अंक लाकर क्रशम चौथा एवं पांचवां स्थान प्राप्त किया।

इसके अतिरिक्त टैगोर शिक्षा सदन की छात्रा हिमांशी ने , केएमलाल एसवीएम गढ़ के आशीष राणा, वीआइपी इंटर कॉलेज पिलखुवा के दिव्यांशु राणा ने 94.80 अंक प्राप्त कर छठवां स्थान प्राप्त किया।

केएमएपी कॉलेज पिलखुवा की इकरा सैफी ने 94.60 ने सातवां स्थान प्राप्त किया।टैगोर शिक्षा सदन के मुशरर्फ, वीआइपी इंटर कॉलेज के अनु एवं मनतशा ने 94.40 अंक प्राप्त कर संयुक्त रुप से आठवां स्थान प्राप्त किया। नौवे स्थान पर 94.20 अंक पाकर टैगोर शिक्षा सदन के सौरभ कुमार तथा वीआइपी इंटर कॉलेज के हिमांशु कुमार रहे।वहीं वीए बाल इंटर कॉलेज के शेखर ने 96 प्रतिशत अंक प्राप्त कर दसवां स्थान प्राप्त किया।

हाईस्कूल के टॉप टेन

इसके अतिरिक्त बछलौता के श्रीराजकुमार सिंह इंटर कॉलेज के छात्र प्रियांशु ने हाईस्कूल में 95.83 अंक प्राप्त कर जिले में प्रथम तथा प्रदेश में आठवां स्थान प्राप्त किया है।वहीं एसबी इंटर कॉलेज सलारपुर गढ़मुक्तेश्वर की छात्रा राधिका ने 94.83 एवं टैगोर शिशु सदन के छात्र प्रिंस कुमार मीना ने 94.83 अंक प्राप्त कर संयुक्त रुप से दूसरा स्थान प्राप्त किया है।

तीसरे नंबर पर टैगोर शिशु सदन की छात्रा सुहानी 94.50 अंक प्राप्त करके रही।गढ़मुक्तेश्वर के केएम लाल एसवीएम इंटर कॉलेज की छात्रा वंशिका ने 94.33 अंक प्राप्त कर चौथा स्थान प्राप्त किया। डीपीएस इंटर कॉलेज कासमाबाद के छात्र अनमोल तथा सरस्वती कन्या इंटर कॉलेज भरना की छात्रा सांची सांगवान 94.17 प्रतिशत अंक लेकर संयुक्त रुप से पांचवे स्थान पर रहे।टैगाेर शिक्षा सदन की सलोनी ने 93.83 अंक प्राप्त कर छठवां स्थान प्राप्त किया।

टैगाेर शिक्षा सदन की छात्रा रुसदा, केएमएसपी इंटर कॉलेज पिलखुवा के गोल्डी सैनी, मानवी रानी, जेडीपी स्कूल असौड़ा के चिराग खान तथा केएम एसवीएम इंटर कॉलेज गढ़ की छात्रा प्राची ने 93.67 अंक प्राप्त कर संयुक्त रुप से सातवां स्थान प्राप्त किया है।

इसके अतिरिक्त टैगोर शिक्षा सदन की छात्रा परी जैन ने 93.33 अंक प्राप्त कर आठवां स्थान प्राप्त किया।श्रीपरमानंद इंटर कॉलेज की छात्रा दिव्या ने 93 एवं टैगोर शिक्षा सदन की छात्रा कात्यानी चौधरी ने 93 प्रतिशत अंक पाकर नौवां एवं दसवां स्थान प्राप्त किया।

  • हाईस्कूल में कुल पंजीकृत छात्रों की संख्या - 15997
  • छात्राओं की संख्या -  7676
  • छात्रों की संख्या - 8321
  • परीक्षा में उपस्थित छात्र -  15490
  • उत्तीर्ण छात्र -  14430
  • इंटरमीडिएट में कुल छात्रों की संख्या -  13679
  • छात्राओं की संख्या -  6191
  • छात्राें की संख्या - 7380
  • परीक्षा में शामिल छात्र -  13337
  • उत्तीर्ण छात्र - 11492
लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें