Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hapur Murder: मुनिराज त्यागी मर्डर केस में नया खुलासा, पुत्रवधू पर रखता था गंदी नजर, हरकतों से परेशान थी महिला

Hapur Murder Case हापुड़ में बेटे द्वारा पिता की हत्या करने के मामले में नया खुलासा हुआ है। पुलिस की जांच में पता चला कि मृतक अपनी पुत्रवधू पर गंदी नजर रखता था। पिता की हरकतों से बेटा परेशान था और पत्नी बार-बार उससे शिकायत करती थी। इसके तंग आकर उसने अपने पिता को मौत के घाट उतार दिया था।

By Kesav Tyagi Edited By: Kapil Kumar Updated: Thu, 19 Sep 2024 09:48 PM (IST)
Hero Image
हापुड़ में बेटे द्वारा की गई पिता की हत्या के मामले में नया खुलासा। जागरण फोटो

केशव त्यागी, हापुड़। Hapur Murder Case हापुड़ में जमीनी विवाद के चलते कोतवाली क्षेत्र के गांव कंदौली में बुधवार देर शाम एक युवक ने पीट-पीटकर अपने पिता की हत्या की गई थी। इस मामले में नया राजफाश हुआ है। मृतक काफी समय से पुत्रवधू पर गंदी नजर जमाए हुए था। इसकी शिकायत महिला ने अपने पति से की थी।

थाने में पुत्रवधू ने कई बार तहरीर दी, लेकिन ससुर के खिलाफ कार्रवाई नहीं की हुई। पुत्रवधू द्वारा विरोध किए जाने पर मृतक ने जमीन तीनों पुत्रियों के नाम कर दी थी। 20 दिन पहले ही वह पत्नी के साथ घर आया था। जिसके बाद पिता ने दोबारा अपनी हरकतें शुरू कर दी। उधर, हत्यारोपित ने पिता पर जमीन को उसके नाम करने का दबाव बनाया था।

विवाद सुलझ जाता तो नहीं होता हत्याकांड

गांव कंदौली के 52 वर्षीय मुनिराज त्यागी की तीन पुत्री व एक पुत्र है। मुनीराज ने अपने हिस्से की कुछ जमीन को बेच दिया है। कुछ जमीन तीन पुत्रियों के नाम कर दी है। फिलहाल उनके नाम महज तीन बीघा जमीन बची थी।

पुलिस पूछताछ में हत्यारोपित कपिल की पत्नी ने पुलिस को बताया कि ससुर मुनिराज काफी समय से उस पर गंदी नजर रखे हुए थे। इस बात से वह और उसके पति नाखुश थे। ससुर की हरकतों से परेशान होकर तीन साल पहले पति उसे लेकर किराए के मकान में रहने लगा।

इन वर्षों में कई बार उसने ससुर के खिलाफ थाने में तहरीर दी थी, लेकिन पुलिस विवाद को सुलझा नहीं सकी। कुछ दिन पहले पति कपिल को पता चला कि ससुर मुनिराज अपने हिस्से की बची हुई जमीन को भी अपनी पुत्रियों के नाम करना चाहता है। 20 दिन पहले पति कपिल के साथ वह दोबारा घर पर आकर रहने लगी।

इसके बाद मुनिराज ने दोबारा उस पर गंदी नजर रखनी शुरू कर दी। जमीन के विवाद को उस पर गंदी नजर रखने से आहत होकर पति कपिल ने ससुर मुनिराज को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार डाला। अगर पुलिस मामले में प्रभावी कार्रवाई नहीं करती को हत्याकांड ही नहीं होता।

ग्रामीण भी मुनिराज की हरकतों से थे भलिभांति परिचित

मुनिराज की हरकतों की जानकारी ग्रामीणों को भी थी। नाम न प्रकाशित करने की शर्त पर एक ग्रामीण नेता ने बताया कि मुनिराज हठी स्वाभाव का था। पूरे गांव को मुनिराज द्वारा अपनी ही पुत्रवधू पर गंदी नजर रखने की जानकारी थी लेकिन, वह किसी की एक नहीं सुनता था। यही वजह रही कि हत्याकांड के बाद ग्रामीण उसे देखने तक नहीं पहुंचे।

यह भी पढ़ें- प्याज के लिए कत्ल, नाबालिगों ने आखिरी सांस तक सीने पर किए ताबड़तोड़ वार; खौफनाक है पूरी वारदात

बोले जिम्मेदार

कपिल की पत्नी ने ससुर पर गंभीर आरोप लगाए हैं। थाने में भी उसके द्वारा शिकायत पत्र देने की मामले की जानकारी मिली है। इस बिंदू पर गहनाता से जांच की जा रही है। जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। - रघुराज सिंह, प्रभारी निरीक्षक, कोतवाली पिलखुवा

यह भी पढ़ें- Hapur News: जमीनी विवाद में बेटे ने पिता को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट, सामने आई बड़ी वजह

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर