Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चोरों ने अधिवक्ता के घर पर बोला धावा, लाखों के आभूषण और नकदी ले उड़े चोर; गंगा स्नान करने गया था परिवार

Hapur Crime यूपी के हापुड़ जिले में चोरों ने एक अधिवक्ता के घर पर धावा बोल दिया है। चोरों ने घर का ताला तोड़कर करीब साढ़े चार लाख रुपये के आभूषण और 23 हजार रुपये की नकदी चोरी कर ली। पीड़ित परिवार ने पुलिस को पूरे मामले की जानकारी देते हुए कार्रवाई की मांग की है। उधर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Mon, 29 Jul 2024 06:01 PM (IST)
Hero Image
हापुड़ में अधिवक्ता के घर लाखों की चोरी हुई। जागरण फोटो

केशव त्यागी, हापुड़। थाना हाफिजपुर क्षेत्र के गांव हरसिंहपुर में अधिवक्ता के बंद घर में घुसकर चोरों ने लाखों रुपये के सोने-चांदी के आभूषण व हजारों रुपये चोरी कर लिए।

इस घटना के वक्त अधिवक्ता स्वजन के साथ गंगा स्नान के लिए गए थे। जबकि उनका बड़ा भाई हरिद्वार कांवड़ लेने के लिए गया था। पुलिस ने घटनास्थल की छानबीन कर साक्ष्य एकत्र किए हैं। अधिवक्ता ने थाने में तहरीर दी है। पुलिस चोरों की तलाश में जुटी है।

पेशे से अधिवक्ता है ओमेश सैनी

पुलिस में दी तहरीर में गांव हरसिंहपुर में ओमेश सैनी ने बताया कि वह पेशे से अधिवक्ता हैं। 26 जुलाई को उनका बड़ा भाई राजबहादुर उर्फ पिंटू हरिद्वार से कांवड़ लेने के लिए गया था। रविवार को वह परिवार के साथ गंगा स्नान के लिए गए थे।

साढ़े चार लाख रुपये के आभूषण चोरी

बताया कि जाने से पहले घर का ताला लगा दिया था। गंगा स्नान से परिवार के लोग वापस पहुंचे तो घर के ताले टूटे देखकर उनके होश उड़ गए। अंदर जाने पर पता चला कि चोर घर से करीब साढ़े चार लाख रुपये के आभूषण और 23 हजार रुपये चोरी कर ले गए।

यह भी पढ़ें- Kanwar Yatra 2024 : 300 रुपये चोरी का आरोप; कांवड़ियों का हाईवे पर हंगामा, पुलिस से धक्का-मुक्की

परिजनों के अनुसार, घर की दीवार सहित कई जगह चोरों के हाथ के निशान भी मिले हैं। पीड़ित मे चोरी की सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल की छानबीन कर साक्ष्य एकत्र किए।

पुलिस ने शुरू की मामले की जांच

थाना हाफिजपुर प्रभारी आशीष कुमार ने बताया कि मामले में घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई है। अज्ञात चोरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जा रही है। जल्द ही चोरों की वारदात का पर्दाफाश कर चोरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- UP Police : थानाध्यक्ष के घर में पुलिस का छापा- मिले सोने के सिक्के और कीमती घड़ियां, फटी रह गईं अफसरों की आंखें