Move to Jagran APP

गिरोह के तीन शातिर सदस्य गिरफ्तार, पूछताछ में उगले बड़े राज; चंद मिनटों में उड़ा देते थे वाहन

हापुड़ पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के तीन शातिर सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों के पास से चोरी की सात बाइक एक तमंचा और एक स्कूटी भी बरामद की गई है। बताया गया कि ये शातिर चोर कई घटनाओं को अंजाम दे चुके थे। माना जा रहा है कि आरोपी पुलिस की पूछताछ में बड़े राज खोल सकते हैं।

By Kesav Tyagi Edited By: Kapil Kumar Published: Thu, 04 Jul 2024 06:05 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2024 06:05 PM (IST)
पुलिस ने वाहन चोर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

जागरण संवाददाता, हापुड़। थाना हाफिजपुर पुलिस व एसओजी ने बुधवार देर रात चितौली अंडरपाल के निकट से अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के तीन शातिर सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों से चोरी की सात बाइक, एक स्कूटी, एक तमंचा, एक कारतूस व वाहन चोरी में प्रयुक्त उपकरण बरामद हुए हैं।

कई जिलों घटनाओं को अंजाम दे चुके शातिर चोर

पुलिस के अनुसार, आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर गिरोह से जुड़े सदस्यों की तलाश की जा रही है। आरोपित विभिन्न जिलों में वाहन चोरी की वारदात को अंजाम दे चुके हैं।

मुखबिर ने पुलिस को दी थी सूचना

एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि बुधवार देर रात थाना हाफिजपुर प्रभारी आशीष कुमार पुलिस टीम के साथ क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। इस दौरान मुखबिर ने सूचना दी कि अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के सदस्य बाइक पर सवार होकर गांव चितौली की तरफ आ रहा है। इसकी सूचना उन्होंने एसओजी प्रभारी पटनीश कुमार को दी।

इसके बाद संयुक्त टीम ने चितौली अंडरपास के निकट संदिग्ध लोगों और वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी। इसी बीच पुलिस को कुछ संदिग्ध अलग-अलग बाइकों पर सवार होकर आते दिखाई दिए। रुकने का इशारा किया तो आरोपितों ने फरार होने का प्रयास किया लेकिन, घेराबंदी करते हुए पुलिस ने तीन आरोपितों को दबोच लिया।

यह भी पढ़ें- Murder Case: पत्नी समेत तीन दोषियों को उम्रकैद की सजा, पति को दी थी दर्दनाक मौत; वारदात के वक्त न पसीजा था दिल

पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार आरोपित जिला मेरठ के थाना मुंडाली क्षेत्र के गांव जिसौरी का अजय, माजिद उर्फ चूहा और थाना किठौर क्षेत्र के गांव ललियाना के माजिद है। वर्तमान में माजिद गाजियाबाद के कोतवाली नगर क्षेत्र के चमन कालोनी इस्लामनगर में रहता है। मेरठ, मुजफ्फरनगर, शहाजहांपुर और बिजनौर सहित विभिन्न जिलों में गिरफ्तार आरोपित अजय के खिलाफ 21, माजिद के खिलाफ 12 व माजिद उर्फ चूहा के खिलाफ आठ आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें- नूंह जिला कारागार में दो बंदियों ने की आत्महत्या, दो दिन पहले गए थे जेल; दोनों पर था ये आरोप

आरोपियों ने पूछताछ में खोले बड़े राज

वहीं, पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि गिरोह के सदस्य विभिन्न जिलों के वाहन चोरी करते थे। रात के वक्त वह रेकी कर दोपहिया वाहनों को निशाना बनाते थे। बाद विभिन्न उपकरणों की मदद से वाहनों का लाक तोड़ देते थे और वाहन लेकर फरार हो जाते थे। आरोपितों से गिरोह से जुड़े कुछ अन्य सदस्यों के नाम भी प्रकाश में आए हैं। फरार आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस जाल बिछा रही है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.