Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: शख्स ने पुल से गंगा में लगाई छलांग, सामने आई बड़ी वजह; गोताखोरों ने ऐसे बचा ली जिंदगी

Hapur News हापुड़ में एक व्यक्ति ने गृह कलेश के चलते गंगा में छलांग लगा दी। इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने किसी तरह व्यक्ति को बचा लिया। इसके बाद उन्होंने पुलिस को घटना की सूचना दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरे मामले में की जानकारी की। पुलिस के अनुसार जिवाई गांव निवासी अमित गृह कलेश से परेशान होकर ब्रजघाट पहुंचा और गंगा पुल से छलांग लगा दी।

By prashant sharma Edited By: Kapil Kumar Updated: Mon, 23 Sep 2024 04:05 PM (IST)
Hero Image
हापुड़ में एक व्यक्ति ने छलांग लगा दी। जागरण फोटो

संवाद सहयोगी, ब्रजघाट (हापुड़)। गंगानगरी बृजघाट में सोमवार को एक व्यक्ति ने गृह कलेश से तंग आकर गंगा पुल से छलांग लगा दी। व्यक्ति को डूबता देख स्नान कर रहे श्रद्धालु ने शोर मचा दिया। श्रद्धालुओं का शोर सुन गोताखोरों ने गंगा में छलांग लगा व्यक्ति को सकुशल बचा लिया। जिसके बाद पुलिस को जानकारी दी।

सूचना पर पहुंची पुलिस व्यक्ति को अपने साथ चौकी ले आई और स्वजन को सूचना दी। जहां व्यक्ति के स्वजन उसे समझाकर अपने साथ ले गए। जानकारी के अनुसार जनपद रामपुर के गांव जिवाई का रहने वाले अमित गृह कलेश से परेशान होकर ब्रजघाट पहुंच गया और गंगा पुल से छलांग लगा दी।

व्यक्ति को सकुशल बचाया

वहीं, मौके पर मौजूद गोताखोर दीपचंद केवट, भोलू केवट ने तत्परता दिखाते हुए व्यक्ति को सकुशल बचा लिया। पुलिस ने प्राथमिक उपचार कराकर व्यक्ति को स्वजन के साथ भेज दिया। वहीं पहले भी गंगा पुल से छलांग लगाने की मामले सामने आते रहते थे।

आत्महत्या का केंद्र बन गया था पुल

घर से परेशान लोगों ने गंगा पुल को आत्महत्या केंद्र बना लिया था, लेकिन प्रशासन द्वारा घटनाओं को रोकने के लिए गंगा पुल पर दोनों ओर जाल लगा दिए गए है, लेकिन ऐसे में भी पुल से कुदने के मामले सामने आ रहे है। जिससे पुलिस प्रशासन के लिए लोगों को पुल से कूदने से रोकना चुनौती पूर्ण होता जा रहा है।

यह भी पढ़ें- थार चढ़ाकर अमन को मौत के घाट उतारने के मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी चौकाने वाली; सामने आई बर्बरता की कहानी

चौकी प्रभारी इंद्रकांत यादव ने बताया कि पुल से व्यक्ति के कूदने की सूचना मिली थी। मौके पर पुलिस को भेज दिया गया था। जिसके बाद सूचना पर पहुंच व्यक्ति के स्वजन उसे अपने साथ ले गए। वहीं इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस की गस्त बढ़ाई जाएगी।

यह भी पढ़ें- Sitamarhi News: सोनबरसा में SSB चेक पोस्ट के पास ताबड़तोड़ चली गोलियां, दिनदहाड़े व्यवसायी का गल्ला लेकर भागे अपराधी