Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hapur News: पेपर मिल में हादसा, कामगार की मौत पर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा; फैक्ट्री मालिक पर लगाया गंभीर आरोप

Hapur Today News हापुड़ के पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र में एक पेपर मिल में मरम्मत कार्य के दौरान एक कामगार की करंट लगने से मौत हो गई। मृतक के परिजनों और ग्रामीणों ने फैक्ट्री प्रबंधन पर बिना सुरक्षा उपकरणों के काम कराने का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जानिए आखिर यह पूरा मामला क्या है ?

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Fri, 04 Oct 2024 10:52 AM (IST)
Hero Image
हापुड़ में फैक्ट्री में काम करने के दौरान कामगार की मौत। फाइल फोटो

जितेंद्र शर्मा, जागरण, हापुड़। हापुड़ में पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत गांव लाखन कट के समीप स्थित एक पेपर मिल में मरम्मत कार्य के दौरान एक कामगार की करंट लगने से गंभीर रूप से झुलस गया।

इसके बाद आनन-फानन में कामगार को पास के ही निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौके पर पहुंचे मृतक के परिजन व अन्य ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए फैक्ट्री में बिना सुरक्षा उपकरणों के कार्य करने का आरोप लगाया है।

गांव गालंद का 28 वर्षीय आकाश तोमर पिछले 12 वर्षों से गांव लाखन कट के समीप वेद पेपर प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री में कार्य करता था। मरम्मत कार्यक्रम के दौरान शुक्रवार की सुबह जब वह ग्राइंडर से कार्य कर रहा था तो करंट लगने से वह गंभीर रूप से झुलस गया।

चिकित्सकों ने किया मृत घोषित

वहीं, मौके पर मौजूद अन्य कामगारों ने उसे पास के ही निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौके पर पहुंचे परिजन व अन्य ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए आरोप लगाया है कि फैक्ट्री द्वारा बिना सुरक्षा उपकरणों के ही कामगारों से कार्य कराया जाता है।

यह भी पढ़ें- Pune Crime: दोस्त के साथ घूमने निकली थी लड़की, तीन लोगों ने सुनसान जगह देख किया सामूहिक दुष्कर्म

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। अभी पेपर मिल के अधिकारियों के आने का इंतजार किया जा रहा है। इस मामले में कोतवाली भरवारी रघुराज सिंह का कहना है कि सूचना के आधार पर मौके पर पहुंचकर पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है, मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Amethi Murder Case: बदमाशों ने शि‍क्षक को तीन, पत्नी को दो और बेट‍ियों को मारी थी एक-एक गोली, डॉक्‍टरों ने न‍िकाली 7 गोल‍ियां

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें