Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हरदोई में सात करोड़ की लागत से 7 सड़कें बनेंगी टू लेन, लोक निर्माण विभाग ने शासन को भेजा प्रस्ताव

यूपी के हरदोई जिले में बढ़ती आबादी और वाहनों की संख्या में बढ़ोतरी को देखते हुए सड़कों के चौड़ीकरण का निर्णय लिया गया है। इसके लिए लोक निर्माण विभाग ने शासन को प्रस्ताव भेजा है। इन सभी कार्यों में सात करोड़ से अधिक की धनराशि व्यय होगी। शासन को भेजे गए प्रस्तावों में संडीला औद्योगिक बाईपास माल-कोथावां मार्ग लालपालपुर-अहिरोरी मार्ग पिहानी-गोपामऊ मार्ग सहित कई प्रमुख मार्ग शामिल हैं।

By sushant singh Edited By: Riya Pandey Updated: Mon, 05 Aug 2024 08:19 PM (IST)
Hero Image
सात करोड़ की लागत से सड़कों का होगा चौड़ीकरण

जागरण संवाददाता, हरदोई। आबादी एवं वाहनों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जनपद के कई प्रमुख मार्गों को सात मीटर चौड़ा कर टू लेन बनाने के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा गया है।

लोक निर्माण विभाग की ओर से भेजे गए प्रस्तावों में संडीला औद्योगिक बाईपास, माल-कोथावां मार्ग, लालपालपुर-अहिरोरी मार्ग, पिहानी-गोपामऊ मार्ग सहित कई प्रमुख मार्ग हैं।

सड़कों पर खर्च होंगे सात करोड़

अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड एसके मिश्रा ने बताया प्रस्तावित सड़क मार्गों के चौड़ीकरण एवं सुदृढीकरण में सात करोड़ से अधिक की धनराशि व्यय होगी। शासन को कार्ययोजना बना कर भेजी गई है, अनुमोदन एवं वित्तीय स्वीकृति के उपरांत सड़क मार्ग का निर्माण शुरू किया जाएगा।

औद्योगिक बाईपास की और मोटाई प्रस्तावित

प्रस्तावित सड़कों में 3.78 किमी लंबी संडीला औद्योगिक बाईपास की मोटाई बढ़ाया जाना प्रस्तावित किया गया है। 32 किलोमीटर लंबी माल-कोथावां मार्ग को 5.6 मीटर से सात मीटर किया जाएगा। 12 किलोमीटर लंबे लालपालपुर-अहिरोरी मार्ग सात मीटर किया जाना प्रस्तावित है। 14 किलोमीटर लंबे पिहानी गोपामऊ मार्ग को भी सात मीटर चौड़ा किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- ऐसे नरपिशाच समाज के लिए…, बच्ची से दुष्कर्म मामले में फांसी की सजा सुनाते हुए जज ने कही ये बात

धर्मार्थ कार्य विभाग को भेजे गए 84 कोसी परिक्रमा मार्ग के कार्य

लोक निर्माण विभाग की ओर से धर्मार्थ कार्य विभाग को 84 कोसी परिक्रमा मार्ग के अंतर्गत आने वाली 15-15 किलोमीटर की दो सड़कों के चौड़ीकरण कार्य के प्रस्ताव भेजे गए हैं।

पड़ाव संख्या दो नगवा से पड़ाव संख्या तीन उमरारी तक के 15 किलोमीटर एवं पड़ाव संख्या चार साखिन से पड़ाव संख्या पांच तक के 15 किलोमीटर सड़क मार्ग को भी सात मीटर चौड़ी टू लेन सड़क बनाने के लिए प्रस्ताव भेजा गया है।

यह भी पढ़ें- 'जेब में निकले 12 हजार, बोला साहब पीने आया', एआरटीओ ऑफिस में पुलिस का छापा, चुपके से भागते शख्त की ली गई तलाशी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर