Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bulldozer Punishment: एक सितंबर से कई जगह गरज सकते हैं बुलडोजर, शुरू होने वाला है अतिक्रमण हटाओ अभियान

एक सितंबर से हरदोई में अतिक्रमण हटाने का अभियान शुरू होगा। जिला प्रशासन ने अतिक्रमणकारियों को स्वेच्छा से अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी है। निर्धारित तिथि तक अतिक्रमण न हटाने पर बलपूर्वक हटाया जाएगा। बैठक में आंगनबाड़ी केंद्रों के नियमित निरीक्षण एनआरसी से संबंधित कार्यों का भुगतान पोषाहार वितरण आंगनबाड़ी केंद्रों के निर्माण और निर्माण कार्य की निगरानी के निर्देश दिए गए।

By sushant singh Edited By: Aysha Sheikh Updated: Thu, 29 Aug 2024 03:50 PM (IST)
Hero Image
एक सितंबर से कई जगह गरज सकते हैं बुलडोजर

जागरण संवाददाता, हरदोई। अतिक्रमण हटाने की लगातार की जा रही अपील के बाद भी स्थिति जस की तस रहने के बाद जिला प्रशासन ने एक सितंबर से अतिक्रमण रोधी अभियान प्रारंभ करने का निर्णय लिया है। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने बताया अतिक्रमण रोधी अभियान शुरू करने से पूर्व अतिक्रमण कारियों द्वारा स्वत: अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी गई है।

इसके लिए अधिशासी अधिकारी को पालिका के वाहनों पर लाउडस्पीकर लगा कर जन जन तक सूचना पहुंचाने को कहा गया है। निर्धारित तिथि तक अतिक्रमण न हटाने पर नाली से नाली तक के अतिक्रमण को बल पूर्वक हटवाया जाएगा। बताया कि अभियान जिला प्रशासन, पुलिस व नगर पालिका के समन्वय से चलाया जाएगा। अभियान की शुरुआत मुख्य सड़कों व स्थानों पर अतिक्रमण हटाने के साथ होगी।

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुई पोषण समिति की बैठक

आज विवेकानंद सभागार में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में जिला पोषण समिति की बैठक हुई। बैठक में बाल विकास परियोजना अधिकारियों व मुख्य सेविका द्वारा आंगनबाड़ी केंद्रों के नियमित निरीक्षण के निर्देश दिए गए।

बैठक में एनआरसी से संबंधित कार्यकत्रियों का अवशेष भुगतान कराए जाने, नियमित रूप से पोषाहार वितरण, चिन्हित आंगनबाड़ी केंद्रों का निर्माण पूर्ण करवाने व निर्माण कार्य की नियमित निगरानी करने के निर्देश दिए गए। कई आंगनबाड़ी केंद्रों का निर्माण प्रारंभ न होने के कारण बिलग्राम, बेहंदर, मल्लावां के खंड विकास अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया।

ये भी पढे़ं - 

Vande Bharat Express: सिर्फ 7 घंटे में पहुंचेंगे मेरठ से लखनऊ, ट्रेन में ही मिलेगा नाश्ता और लंच

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर