Move to Jagran APP

UP News: हरदोई में दुष्कर्म के बाद मासूम की गला दबाकर हत्या, गन्ने के खेत में फेंका शव

यूपी के हरदोई में आठ साल की मासूम के साथ दुष्कर्म के बाद हत्‍या की वारदात सामने आई है। बच्‍ची का शव गुरुवार की सुबह गांव से कुछ दूरी पर गन्ने के खेत में नग्नावस्था में शव दबा मिला। उसके गले में चोट के निशान थे। एसपी केशवचंद गाेस्वामी ने घटना की जांच की। एसपी ने बताया कि घटना के दोषी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Thu, 20 Jun 2024 01:20 PM (IST)
Hero Image
बच्‍ची का शव म‍िलने के बाद लगी लोगों की भीड़।

जागरण टीम, हरदोई। यूपी के हरदोई ज‍िले में दुष्कर्म के बाद बालिका की गला दबाकर हत्या कर दी गई। गुरुवार की सुबह गांव से कुछ दूरी पर गन्ने के खेत में पाती के नीचे नग्नावस्था में शव दबा मिला। गले में चोट के निशान थे। एसपी केशवचंद गाेस्वामी ने घटना की जांच की। वहीं, फारेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाने को नमूने लिए।

टड़ियावां के गांव की आठ वर्षीय बालिका कक्षा दो की छात्रा थी। पर‍िजनों के मुताब‍िक, बुधवार की दोपहर वह घर से महुआ बीनने की बात कहकर निकली थी। काफी देर तक घर न आने पर खोजबीन की, लेकिन पांच बजे तक कुछ पता नहीं चल सका। इसके बाद पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर आई और कुछ देर इधर-उधर पूछताछ करके चली गई।

देर शाम को बालिका के कपड़े व चप्पलें जुगराज के गन्ने के खेत के पास पड़े मिले, जिसके बाद अनहोनी की आशंका हुई। गुरुवार की सुबह गन्ने के खेत में तलाश शुरू की। इसी समय खेत में गन्ने की पाती के नीचे बालिका का शव नग्नावस्था में दबा मिला। गले पर चोट के निशान थे। स्वजन ने दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या किए जाने की बात कही। किसी से रंजिश आदि से इनकार किया है।

सूचना मिलने पर एसपी केशवचंद गोस्वामी,एएसपी पश्चिमी मार्तंड प्रकाश सिंह ने मौके पर पहुंचकर जांच की। एसपी ने बताया कि बालिका के गले पर निशान हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस दिखती सक्रियता तो शाम को बरामद हो जाता शव

घटना में पुलिस की लापरवाही सामने आ रही है। ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस शाम को गांव आई,थोड़ी देर रुकने के बाद चली गई। कुछ ही देर बाद बालिका के पकड़े व चप्पले खेत में मिल गईं। अगर पुलिस सक्रियता दिखाती और खेतों में जाकर तलाश करती तो शायद शाम को ही शव बरामद हो जाता।

वीडियोग्राफी की निगरानी में होगा पोस्टमार्टम

एसपी ने बताया कि घटना के दोषी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। बालिका के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या किए जाने की बात पर कहा कि वीडियोग्राफी और चिकित्सकों के पैनल से पोस्टमार्टम कराया जा रहा। रिपोर्ट में जो भी आएगा,उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।