Move to Jagran APP

Hardoi News: पुलिस की दबिश के दौरान बुजुर्ग की मौत, परिवारवालों ने किया हंगामा

हरदोई के ब‍िलग्राम में अपराधिक मामले में नटपुरवा में रविवार की रात एक युवक से पूछताछ करने गई पुलिस को देखकर कुछ लोगों ने हंगामा किया। उसी बीच युवक के बुजुर्ग मौसा बेहोश होकर गिर गए। परिवारवालों का आरोप था कि पुलिस ने उन्हें धक्का दिया जिससे उनकी मौत हो गई और वह लोग शव को रखकर हंगामा करने लगे।

By Pankaj Mishra Edited By: Vinay Saxena Updated: Wed, 09 Oct 2024 09:18 AM (IST)
Hero Image
बिलग्राम के नटपुरवा में घटना के बाद मौजूद लोग।- जागरण

संवाद सूत्र, बिलग्राम। अपराधिक मामले में नटपुरवा में रविवार की रात एक युवक से पूछताछ करने गई पुलिस को देखकर कुछ लोगों ने हंगामा किया। उसी बीच युवक के बुजुर्ग मौसा बेहोश होकर गिर गए। परिवारवालों का आरोप था कि पुलिस ने उन्हें धक्का दिया, जिससे उनकी मौत हो गई और वह लोग शव को रखकर हंगामा करने लगे। पुलिस के साथ पालिका अध्यक्ष के समझाने पर माने। दूसरी तरफ पोस्टमार्टम में बुुजुर्ग की मौत का कारण दिल का दौरा सामने आया है। घरवालों ने भी कोई तहरीर नहीं दी है और शव का अंतिम संस्कार कर दिया।

बिलग्राम-हरदोई मार्ग पर स्थित नटपुरवा मुहल्ले में रविवार की रात एक बोलेरो से छह पुलिस कर्मी गए। पुलिस कर्मियों में दो लोग वर्दी में थे, बाकी सभी सादे कपड़ों में थे। बताते हैं कि कुछ दिन पहले हुईं सनसनी खेज घटना के राजफाश को पुलिस टीम लगी हुई हैं। किसी टीम के पुलिस कर्मियों ने कमल नामक युवक को पकड़ लिया और पूछताछ के लिए उसे सड़क पर गाड़ी की तरफ लेकर आए।

कमल का आरोप है कि उन लोगों ने उसके साथ मारपीट भी की। उसी समय उसके मौसा कन्हई जाग गए और वह विरोध करने लगे तो पुलिस कर्मियों ने उन्हें धक्का देे दिया, जिससे गिरकर उनकी मौत हो गई। देखते देखते काफी संख्या में लोग जमा हो गए और हंगामा करते हुए कोतवाली पहुंचे तो पता चला कि वहां से कोई फोर्स नहीं गया था, जिसकेे बाद वह लोग अधिकारियों को बुलाने की मांग करने लगे। पालिकाध्यक्ष अनिल राठौर पहुंचे और उन्होंने सभी को समझाया तो मामला शांत हुआ।

कोतवाल के साथ ही सीओ और एएसपी नृपेंद्र भी मौके पर गए और घरवालों से जानकारी लेकर शव को पोस्टमार्टम केे लिए भेजा। एएसपी ने बताया कि छह पुलिस कर्मी बताए जा रहे हैं, लेकिन टीम कहां की थी, यह जानकारी ली जा रही है। परीक्षण में मृतक के शरीर पर किसी भी तरह का कोई चोट या खरोंच आदि का निशान नहीं मिला, जिससे धक्का देने जैसी बात सामने नहीं आई। पोस्टमार्टम में मौत का कारण दिल का दौरा आया है। मृतक की पत्नी कलावती या अन्य ने किसी भी तरह की कोई तहरीर भी नहीं दी है और घरवालों ने शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया है।

यह भी पढ़ें: Hardoi News: सीएचसी में दर्द से तड़पती रही गर्भवती, पांच घंटे बाद स्टाफ नर्सों ने किया रेफर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।