Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hardoi News: ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर छात्रा ने दी थी जान, मोबाइल में रिकार्डिंग और चैटिंग से हुआ खुलासा

यूपी के हरदोई ज‍िले में 14 जून को एक छात्रा के फांसी लगाकर जान दे दी थी। इस मामले में छात्रा के पिता का आरोप है कि उसके मूल गांव चाऊंपुर के अनमोल ने उसकी बेटी को अपने जाल में फंसा लिया था और उसकी आपत्तिजनक फोटो के नाम पर ब्लैकमेल करता रहा। परेशान होकर उसकी बेटी ने जान दे दी। रिकॉर्डिंग और चैटिंग से पूरी बात पता चली।

By Pankaj Mishra Edited By: Vinay Saxena Updated: Wed, 19 Jun 2024 08:55 AM (IST)
Hero Image
14 जून को छात्रा ने फांसी लगाकर दी थी जान।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, हरदोई। विभूतिनगर में 14 जून को घर में छात्रा के फांसी लगाकर जान देने के मामले में नई बात सामने आई है। छात्रा के पिता का आरोप है कि उसके मूल गांव चाऊंपुर के अनमोल ने उसकी बेटी को अपने जाल में फंसा लिया था और उसकी आपत्तिजनक फोटो के नाम पर ब्लैकमेल करता रहा। यहां तक की बेटी की शादी के लिए बनवाया गया जेवर तक ले लिया था, लेकिन उसने परेशान करना नहीं छोड़ा और उसी में उसकी बेटी ने जान दे दी। मोबाइल की रिकॉर्डिंग और व्‍हॉट्सऐप चैटिंग से पूरी बात पता चली।

हरपालपुर क्षेत्र के चाऊंपुर की चंद्रपाल ने शहर के विभूतिनगर में मकान बनवा रखा है। 14 जून को वह अपनी पत्नी के साथ गांव गए थे। घर पर उनकी पुत्री कांती देवी अकेली थी और उसने फांसी लगाकर जान दे दी। चंद्रपाल के अनुसार उस समय पुलिस ने सादे कागज पर हस्ताक्षर कराकर बेटी के शव का पोस्टमार्टम करा लिया था। उनका आरोप है कि गांव का ही अनमोल उसकी पुत्री को परेशान करता था।

अनमोल की बहन शबनम से कांती की दोस्ती थी। कांती उसके घर आती जाती थी। उसी दौरान अनमोल से उसकी बातचीत होने लगी और अनमोल ने कांती को अपने प्रेमजाल में फंसाकर उसकी आपत्ति जनक फोटो ले ली थी और फिर ब्लैकमेल करने लगा। यहां तक की नवंबर 2023 में अनमोल ने कांती देवी की शादी के लिए बनवाए गए 28 तोला सोने के जेवर तक लेकर बेच दिए थे।

चंद्रपाल के अनुसार उसे जानकारी हुई तो उसने अनमोल के घरवालों से शिकायत की और फिर उन लोगों ने 15 तोला जेवर बनवाकर दे दिए और कहा था कि अब अनमोल उसकी पुत्री को परेशान नहीं करेगा, लेकिन फिर भी वह नहीं माना और उसी से परेशान होकर कांती ने फांसी लगाकर जान दे दी। उसके मोबाइल में जो रिकार्डिंग और व्‍हॉट्सऐप की चेटिंग मिली उससे जानकारी हुई।

कोतवाल संजय पांडेय ने बताया कि कांती के फांसी लगाकर जान देने के बाद घरवालों से जानकारी ली गई थी, लेकिन उन्होंने उस समय कोई आरोप या शिकायत नहीं की थी। बाकी अब वह क्या आरोप लगा रहे हैं. इसकी जानकारी नहीं है और न ही पुलिस से शिकायत की है।