Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रशासन ने बुलडोजर से ढहाई 6 फीट ऊंची दीवार, कब्जेदार बोला- बहुत गरीब हैं, 50 सालों से जमीन हमारे पास है...

हरदोई के कोठावं के चपरतला गांव में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर बनाई जा रही दीवारों को प्रशासन ने ढहा दिया । करीब छह फीट तक उठाई गई दीवारों को बुलडोजर से गिराया गया। वहीं कब्जेदार का कहना है कि उन्हें कोई नोटिस नहीं मिला था और वह 50 सालों से इस जमीन पर रह रहे हैं ।

By ashish trivedi Edited By: Aysha Sheikh Updated: Thu, 26 Sep 2024 06:40 PM (IST)
Hero Image
कोथावां की चपरतला में जूनियर विद्यालय की भूमि पर अतिक्रमण ढहाता बुलडोजर। जागरण

संवादसूत्र, कोथावां। बेनीगंज कोतवाली क्षेत्र के चपरतला गांव में जूनियर विद्यालय की सरकारी जमीन पर कब्जा कर इमारत बनाने के उद्देश्य से बनाई जा रहीं दीवारों पर गुरुवार को बुलडोजर गरजता दिखाई दिया और करीब छह फीट तक उठाई गई दीवारों को ढहा दिया।

नायब तहसीलदार अंकित तिवारी ने बताया कि शिकायत थी कि गांव के ही राजू वर्मा पुत्र रामस्वरूप ने कब्जा करके इमारत बना रहे थे। दीवारें करीब छह फीट ऊंचाई तक पहुंच गई थी। शिकायत की पुष्टि के बाद तहसील प्रशासन ने करीब दो माह पूर्व कार्य को रुकवा दिया था।

उसके बाद में भी राजू वर्मा ने कब्जा नहीं छोड़ा, जिस पर उप जिला अधिकारी संडीला के आदेशानुसार उनके नेतृत्व में बेनीगंज कोतवाल ब्रजेश राय व पुलिस फोर्स 112 की मौजूदगी में बुलडोजर चलाया गया और अवैध कब्जे को ध्वस्त कर दिया गया। विरोध के बावजूद भी प्रशासन की कार्रवाई जारी रही।

क्या बोले कब्जेदार

राजू वर्मा के पिता रामस्वरूप ने बताया वह बहुत गरीब व्यक्ति हैं। जैसे-तैसे करके यह इमारत बनवा रहे थे। यह भूमि करीब 50 वर्षों से उनके पास है और वहीं पर तीन उनके द्वारा शौचालय बनाए गए हैं। उन्हें कोई नोटिस भी नहीं जारी की गई, उन्हें नहीं पता था। यह भूमि सरकारी है। नहीं तो वह इमारत नहीं खड़ा करते।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें