Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hardoi News : आर्थिक तंगी के चलते युवक ने की आत्महत्या, खबर सुन भाई कुएं में कूदा

परिजनों के अनुसार 36 वर्षीय ऋषि बाजपेई फेरी लगाकर कपड़ा बेचने का काम करता था। पर व्यापार में घाटा होने से आर्थिक तंगी के कारण परेशान रहता था। इसके चलते उसने फंदा लगाकर जान दे दी। घटना की सूचना पाकर छोटा भाई श्रीकांत पहले आत्महत्या के इरादे से कुआं में कूद गया। मृतक की पत्नी प्रीति व पांच वर्ष के बेटे अभ्यांस का रो-रोकर हाल खराब है।

By sushant singh Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sat, 28 Sep 2024 07:51 PM (IST)
Hero Image
फेरी लगाकर कपड़ा बेचने के व्यवसाय में हो गया था घाटा।

संवादसूत्र, पिहानी। कोतवाली क्षेत्र के कुल्लही गांव में आर्थिक तंगी से परेशान एक युवक ने जान दे दी। परिजनों के अनुसार फेरी लगाकर कपड़ा बेचने के व्यापार में घाटा होने पर फंदा लगा लिया। भाई के आत्महत्या किए जाने से आहत छोटे भाई ने भी कुएं में कूदकर आत्महत्या का प्रयास किया, पर लोगों ने उसे बचा लिया।

परिजनों के अनुसार 36 वर्षीय ऋषि बाजपेई फेरी लगाकर कपड़ा बेचने का काम करता था। पर व्यापार में घाटा होने से आर्थिक तंगी के कारण परेशान रहता था। इसके चलते उसने फंदा लगाकर जान दे दी। घटना की सूचना पाकर छोटा भाई श्रीकांत पहले आत्महत्या के इरादे से कुआं में कूद गया।

ग्रामीणों ने जैसे-तैसे उसको कुएं से निकला तो कुछ देर बाद घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। मौके पर उपस्थित लोगों ने फांसी के फंदे से उतारकर उसकी जान बचाई। परिवारीजनों ने बताया कि मृतक के ताऊ सुरेश चंद्र वाजपेई ने थोड़े पैसे देकर उसे कपड़े का व्यापार कराया था। इसके अतिरिक्त पूरा परिवार डेढ़ बीघा खेती के भरोसे ही चल रहा था। मृतक की पत्नी प्रीति व पांच वर्ष के बेटे अभ्यांस का रो-रोकर हाल खराब है। उप निरीक्षक अवधेश सिंह ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें