Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: घर में घुसकर वकील की गोली मारकर हत्या, कोर्ट मैरिज कराने की बात का बहाना बनाकर आए थे हमलावर

यूपी के हरदोई ज‍िले में दो युवकों ने वरिष्ठ अधिवक्ता के घर में घुसकर उनकी गोली मारकर हत्‍या कर दी। युवकों ने मुंशी से कोर्ट मैरिज कराने के बारे में अधिवक्ता से जानकारी लेने की बात कही थी। अधिवक्ता के साथ हुई घटना से सनसनी फैल गई। एसपी नीरज जादौन ने बताया कि हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए टीम लगाई गई हैं।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Wed, 31 Jul 2024 09:16 AM (IST)
Hero Image
घटनास्‍‍थल पर जांच के ल‍िए पहुंची पुल‍िस, मृतक वकील की फाइल फोटो (इनसेट में)।

जागरण संवाददाता, हरदोई। लखनऊ मार्ग पर सिनेमा चौराहा से कुछ आगे मंगलवार की देर शाम बाइक से पहुंचे युवकों ने वरिष्ठ अधिवक्ता के घर में घुसकर उनके गोली मार दी। पहले युवकों ने मुंशी से कोर्ट मैरिज कराने के बारे में अधिवक्ता से जानकारी लेने की बात कही और जैसे ही वह सामने आए, उनकी कनपटी में गोली मारकर फरार हो गए। अधिवक्ता के साथ हुई घटना से सनसनी फैल गई। पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। गंभीर हालत में अधिवक्ता को उपचार के लिए लखनऊ भेजा गया है, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।

बाबू सिंह पत्रकार वाली गली के सामने क्रिमिनल के वरिष्ठ अधिवक्ता कनिष्क मेहरोत्रा (वरिष्ठ अधिवक्ता रहे स्व.जुगुल नारायण मेहरोत्रा के पुत्र) रहते हैं। उनके पुत्र मुंबई में रहते हैं। मंगलवार की शाम वह घर पर ही थे। उनके मुंशी गिरीश चंद्र चैंबर में बैठे थे। उसी समय बाइक से दो युवक आए।

मुंशी ने बताया कि दोनों युवकों ने कहा कि वह कोर्ट मैरिज करना चाहते हैं। वकील साहब से मिलना है। तो उन्होंने दोनों युवकों को चैंबर में बैठाकर वकील साहब को बुलाया। जैसे ही वकील साहब आए, दोनों युवकों ने फाइल वकील साहब की तरफ बढ़ाई और जब तक कोई कुछ समझ पाता, उतनी ही देर में उन्होंने तमंचा निकाल कर वकील साहब के गोली मार दी और बाइक से फरार हो गए।

गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग दौड़े और वकील साहब को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचाया, लेकिन उनकी रास्ते में ही मौत हो गई। पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने बताया कि हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए टीम लगाई गई हैं।

अधिवक्ताओं ने लगाया जाम

स‍िनेमा चौराहा के पास घर में घुसकर अधिवक्ता की हत्या की खबर के बाद मंगलवार की रात काफी संख्या में अधिवक्ता उनके आवास के सामने एकत्रित हो गए। कुछ अधिवक्ताओं ने घटना का विरोध जताते हुए जाम लगा दिया। हालांकि, वरिष्ठ अधिवक्ताओं और पुलिस के समझाने पर वह माने और करीब 15 मिनट में ही जाम खुल गया।

यह भी पढ़ें: Hardoi Crime News: टॉफी दिलाने के बहाने 10 साल के मासूम की हत्या, बाइक से भाग रहा था आरोपी, पुलिस ने पकड़ा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर