Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी के हरदोई में बड़ा हादसा: पशुओं के झुंड काे बचाने में ट्रैक्टर-ट्राली पलटी, दो की मौत, 25 घायल

बघौली के ग्राम बिराजीखेड़ा के दलगंजन ने शिवमंदिर का निर्माण कराया है। सात फरवरी से श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन हो रहा है। मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले शुक्रवार को शिव बरात नैमिषारण्य गई थी। बरात में तीन ट्रैक्टर-ट्रालियों व पिकअप डाला में सवार होकर महिलाएं-बच्चे आदि बरात में शामिल होने गए थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Mohammed Ammar Updated: Fri, 09 Feb 2024 08:23 PM (IST)
Hero Image
यूपी के हरदोई में बड़ा हादसा: पशुओं के झुंड काे बचाने में ट्रैक्टर-ट्राली पलटी, दो की मौत, 25 घायल

जागरण संवाददाता, हरदोई : शंकर जी की बरात में शामिल होकर नैमिषारण्य से लौट रही ट्रैक्टर-ट्राली हरदोई-सीतापुर मार्ग पर शुक्लापुर के पास पशुओं के झुंड को बचाने के प्रयास में अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में महिला समेत दो की मौत हो गई। 25 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को अहिरोरी व मेडिकल कालेज में भर्ती कराया। डीएम एमपी सिंह व एसपी केशवचंद गोस्वामी ने मेडिकल कालेज पहुंचकर घायलों को हाल जाना।

बघौली के ग्राम बिराजीखेड़ा के दलगंजन ने शिवमंदिर का निर्माण कराया है। सात फरवरी से श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन हो रहा है। मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले शुक्रवार को शिव बरात नैमिषारण्य गई थी। बरात में तीन ट्रैक्टर-ट्रालियों व पिकअप डाला में सवार होकर महिलाएं-बच्चे आदि बरात में शामिल होने गए थे।

देर शाम कार्यक्रम संपन्न होने के बाद सभी वाहन आगे-पीछे आ रहे थे। बैराजीखेड़ा के निर्मल के ट्रैक्टर-ट्राली पर करीब 50 लोग सवार थे। ट्रैक्टर निर्मला स्वयं चला रहा था। बेनीगंज में हरदोई-सीतापुर मार्ग पर शुक्लापुर धर्मकाटा के निकट सड़क पशुओं का झुंड आने से ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गई।

हादसे में उसी गांव की आरती पत्नी अनिल, पूजा पुत्री अनूप की मौत हो गई। हादसे में शिवराम, रामरानी, रानी, सलौनी, मुस्कान, सुनीता, शांति, राधा, राजेश्वरी, कोकिला, पारुल, मालती, खुशबू, नन्ही, माधुरी, फूलमती, सतरूपा, गीता, रेखा, शिवानी, प्रीति, मोनू, रोली समेत 25 लोग घायल हो गए।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को सीएचसी और मेडिकल कालेज में भर्ती कराया। डीएम व एसपी, एएसपी, एसडीएम सदर, सीएमओ ने मेडिकल कालेज पहुंचकर घायलाें का हाल जाना और बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।