Move to Jagran APP

'जल्द ही रोहिणी आयोग की सिफारिशें लागू करेंगे प्रधानमंत्री मोदी', यूपी के हरदोई में बोले ओपी राजभर

ओपी राजभर ने कहा पिछड़ा वर्ग आरक्षण की लूटकर एक जाति को लाभ पहुंचाने वालों को जल्द जवाब मिल जाएगा। पीएम जल्द ही रोहिणी आयोग की सिफारिशें लागू करेंगे। पिछड़े वर्ग के 27 प्रतिशत आरक्षण को सात प्रतिशत मजबूत नौ प्रतिशत कम मजबूत और 11 प्रतिशत कमजोर में बांटा जाएगा। 100 भर्ती होगी तो उसमें 11 अर्कवंशी बंजारा राजभर पाल कहार व अन्य कमजोर वर्ग के लोग भर्ती किए जाएंगे।

By avichal mishraEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Thu, 07 Dec 2023 07:49 PM (IST)
Hero Image
सुभासपा के सम्मेलन में परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह व राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर का स्वागत करते कार्यकर्ता।- जागरण

जागरण संवाददाता, हरदोई। महाराजा सल्लीय सिंह अर्कवंशी स्मृति दिवस पर आयोजित वंचित शोषित जागरण महासम्मेलन में सुहेलदेव समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा, पिछड़ा वर्ग आरक्षण की लूटकर एक जाति को लाभ पहुंचाने वालों को जल्द जवाब मिल जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही रोहिणी आयोग की सिफारिशें लागू करेंगे। पिछड़े वर्ग के 27 प्रतिशत आरक्षण को सात प्रतिशत मजबूत, नौ प्रतिशत कम मजबूत और 11 प्रतिशत कमजोर में बांटा जाएगा। 100 भर्ती होगी तो उसमें 11 अर्कवंशी, बंजारा, राजभर, पाल, गड़रिया, नाऊ, कहार, धीमर व अन्य कमजोर वर्ग के लोग भर्ती किए जाएंगे। प्रधानमंत्री के साथ इस कानून को लाने के लिए वह मजबूती के साथ खड़े हैं।

सुभासपा अध्यक्ष समाजवादी पार्टी पर हमलावर रहे, कहा सपा ने चार बार सरकार बनाई, सपा-बसपा ने भी सरकार बनाई और ये पार्टियां कांग्रेस के साथ भी सत्ता में रहीं, लेकिन तब जातियों की गणना नहीं करवाई। जब सत्ता इनके हाथ से चली गई तो जातिगत जनगणना की बात कर रहे हैं। चुनाव आने पर जो सामाजिक न्याय की बात कर रहे हैं, वे जब सत्ता में रहे तो एक जाति का काम करते रहे। थानों, तहसीलों में दारोगा, लेखपाल पद पर ढूंढकर यादव समाज के लोगों को भर्ती किया।

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा, पिछड़़ों, दलितों, शोषितों और वंचितों को सम्मान और हक भाजपा दे रही है। गरीब महिलाओं को निश्शुल्क विद्युत कनेक्शन, उज्जवला से गैस सिलेंडर, राशन दिया जा रहा है। गरीबों के इलाज के लिए, बेटियों के जन्म से लेकर विवाह तक की जिम्मेदारी सरकार उठा रही है। सरकार सभी गांवों को बस से जोड़ने जा रही है, 60 वर्ष की माताओं के लिए बसों को निश्शुल्क किया जा रहा है। कार्यक्रम में आयोजक राष्ट्रीय प्रवक्ता सुनील अर्कवंशी, भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत सिंह बब्बन, जिलाध्यक्ष धर्म सिंह, प्रदेश महासचिव सचिन सिंह, राष्ट्रीय महासचिव इजहार अली आदि मौजूद रहे।

साथ रहे तो मिली थी 47 सीटें, अब एक सीट के लिए तरसेगी सपा

ओपी राजभर ने कहा, वह शंकर भगवान के भक्त हैं, उनकी पार्टी का झंडा पीला है, मन बनाकर श्राप दे दिया तो अखिलेश यादव को पीलिया हो जाएगा। जब सुभासपा ने विधानसभा चुनाव में सपा से गठबंधन किया था तो उनकी सीटें 47 से 125 हो गई थीं, अब जब सपा उनका साथ छोड़ चुकी है, प्रदेश में उसे एक सीट भी नहीं नसीब होगी।

उनके संघर्षों से अर्कवंशी समाज की बेटी पहुंची विधानसभा

सुभासपा नेता ने कहा, उनके संघर्ष का ही परिणाम है कि अर्कवंशी समाज की बेटी विधानसभा में पहुंची है। अखिलेश यादव ने संडीला विधानसभा क्षेत्र में अर्कवंशी समाज के प्रत्याशी को उतारने से मना कर दिया था। मैंने संडीला में भरी जनसभा में सुनील अर्कवंशी को चुनाव लड़ाने की घोषणा कर दी। भाजपा ने इसी कारण अर्कवंशी समाज की बेटी को चुनाव में उतार दिया और वह विधानसभा पहुंची।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।