Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी के हरदोई में शख्‍स को बचाने के चक्‍कर में पलटी पुलिस की जीप, महिला सिपाही की मौत; तीन घायल

यूपी के हरदोई ज‍िले में पुलिस की जीप पलटने से एक महिला सिपाही की मौत हो गई और दारोगा समेत तीन अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए। हादसा हरदोई जिले के बेहंदर थाना क्षेत्र में हुआ। पुलिस कर्मी पीड़िता के बयान कराकर लौट रहे थे। महिला सिपाही फतेहपुर जिले की रहने वाली थी। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By Pankaj Mishra Edited By: Vinay Saxena Updated: Wed, 28 Aug 2024 01:42 PM (IST)
Hero Image
मृतक महिला सिपाही शशी की फाइल फोटो।

संवाद सूत्र, बेहंदर (हरदोई)। कासिमपुर थाने पर दर्ज मुकदमे में पीड़िता के बयान कराकर लौट रहे पुलिस कर्मियों की जीप सामने से आए एक व्यक्ति को बचाने में अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में महिला सिपाही की मौत हो गई, जबकि दारोगा समेत दो अन्य सिपाही घायल हो गए। महिला सिपाही फतेहपुर जिले की रहने वाली थी। हादसे की खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे।

सु रसा थाना के जय प्रकाश के विरुद्ध कासिमपुर क्षेत्र के फरीदपुर की एक किशोरी को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने का मामला दर्ज हुआ था। पुलिस ने पीड़िता को बरामद कर लिया था। मंगलवार को थाने के दारोगा प्रणवीर सिंह, महिला सिपाही शशि के साथ पीड़िता के बयान कराने के लिए न्यायालय गए थे, जहां पर बयान कराने के बाद दारोगा प्रणवीर सिंह, महिला सिपाही शशि के साथ पीड़िता को लेकर निजी वाहन से गौसगंज चौकी पहुंचे थे।

अन‍ियंत्र‍ित होकर तालाब में पलटी जीप 

जहां से चौकी के सिपाही शुभम यादव व मनोज कुमार के साथ वह लोग सरकारी जीप से कासिमपुर थाने के लिए जा रहे थे। रास्ते में रानी फूड कैफे के पास जीप अनियंत्रित होकर तालाब में पलट गई, जिसमें सभी पुलिस कर्मी उसके नीचे दब गए। आसपास के लोगों ने किसी तरह उन्हें बचाने का प्रयास किया।

मह‍िला स‍िपाही की मौत

सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस एंबुलेंस से पुलिस कर्मियों को बेहंदर सीएचसी लेकर गई, लेकिन महिला सिपाही शशि की मौत हो चुकी थी। दारोगा प्रणवीर सिंह के साथ ही दोनों सिपाहियों के गंभीर रूप से घायल होने के चलते संडीला सीएचसी रेफर कर दिया गया।

क्षेत्राधिकारी संडीला सतेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि महिला सिपाही शशि, फतेहपुर के बिंदकी थाना क्षेत्र के कटरा नरैचा की रहने वाली थी। जबकि दारोगा प्रणवीर सिंह, आगरा के वास सुजान और सिपाही शुभम यादव, अमरोहा की कोतवाली देहात क्षेत्र के केशवपुर और सिपाही मनोज कुमार अलीगढ़ के थाना अजरौल के मुरादपुर के रहने वाले हैं। घायलों की हालत खतरे के बाहर है। महिला सिपाही के घरवालों को सूचना दे दी गई है।

यह भी पढ़ें: UP Crime : कछौना में हिस्ट्रीशीटर का आतंक, सफाई कर्मचारियों पर हमला- कई लोग घायल