Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'जेब में निकले 12 हजार, बोला साहब पीने आया', एआरटीओ ऑफिस में पुलिस का छापा, चुपके से भागते शख्त की ली गई तलाशी

एआरटीओ कार्यालय में बिचौलियों द्वारा लोगों को ठगने की सूचना पर एसडीएम सदर ने पुलिस फोर्स के साथ छापा कार्यालय पर छापा मारा। हालांकि इसकी सूचना लगते ही सारे बिचौलियों पहले से ही फरार हो निकले। दरअसल पुलिस को लगातार सूचना मिल रही थी कि कार्यालय में बिचौलिए आवेदकों से मनमाना शुल्क वसूलते हैं। एसडीएम ने कार्यालय में लिपिकों के पटल और कार्यों के बारे में जाना

By upendra kumar agnihotri Edited By: Riya Pandey Updated: Mon, 05 Aug 2024 07:42 PM (IST)
Hero Image
एआरटीओ कार्यालय पर छापा के दौरान एक शख्स की तलाशी में जेब से निकले 12 हजार रुपये

जागरण संवाददाता, हरदोई। एआरटीओ कार्यालय में बिचौलियों के तकनीकी रूप से लोगों को ठगने की सूचना पर एसडीएम सदर सुशील कुमार मिश्र व सीओ सिटी अंकित मिश्र ने पुलिस फोर्स के साथ छापा मारा। अफसरों व पुलिस को आता देख बिचौलिए भाग गए। कार्यालय के अंदर और बाहर सन्नाटा छा गया।

कार्यालय के बाहर की दुकानें भी बंद नजर आईं। चुपचाप एक व्यक्ति भागते एक व्यक्ति को पुलिस कर्मियों ने दौड़ाकर पकड़ा। उसकी तलाशी में जेब में कुछ कागज और 12 हजार रुपये निकले, उसने बताया कि साहब हम तो बीयर पीने आए थे। हालांकि ऐसा कोई कागज नहीं मिला, जिससे लगता कि वह बिचौलिया है, तो एसडीएम ने उसे छोड़ दिया।

आवेदकों से मनमाना शुल्क वसूलते हैं बिचौलिए

एआरटीओ कार्यालय में बिचौलियों द्वारा आवेदकों का कार्य कराया जाता है। बिचौलिए आवेदकों से मनमाना शुल्क वसूलते हैं, इसकी लगातार शिकायतें मिल रहीं हैं।

एसडीएम सदर सुशील मिश्रा व सीओ सिटी अंकित मिश्रा दोपहर एक बजे के करीब एआरटीओ कार्यालय पहुंचे। कार्यालय के बाहर खड़े बिचौलिए पुलिस व अधिकारी का वाहन देख एक-एक कर निकल गए। एसडीएम ने कार्यालय में लिपिकों के पटल और उनके कार्यों के बारे में जानकारी ली।

यह भी पढ़ें- CM योगी ने टटोली गोंडा की नब्ज, बिजली, सड़क और शिक्षा की खराब हालत पर अफसरों को लगाई फटकार

कार्यालय का किया गया निरीक्षण

एआरटीओ प्रशासन संजीव कुमार सिंह ने पटल सहायकों और उनके कार्याें की जानकारी दी। बताया कि आवेदकों के लिए काउंटर बने हैं, जहां पर आवेदकों का कार्य आसानी से हो रहा है। बिचौलियों का प्रवेश कार्यालय में नहीं है। एसडीएम सदर ने बताया कि कार्यालय का निरीक्षण किया गया है।

कार्यालय के बाहर मौजूद आवेदकों से पूछताछ की गई है। आवेदकों ने बिचौलियों के संबंध में कोई शिकायत नहीं की। कार्यालय में शांतिपूर्वक कार्य होना बताया है। कार्यालय के निरीक्षण के संबंध में उच्चाधिकारियों को आख्या भेजी जाएगी।

यह भी पढ़ें- ऐसे नरपिशाच समाज के लिए…, बच्ची से दुष्कर्म मामले में फांसी की सजा सुनाते हुए जज ने कही ये बात

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर