Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पुलिस के लिए सिरदर्द बन गए थे तीन चोर, एक रात हो गया आमना-सामना तो दोनों तरफ से हुई धांय-धांय, फिर…

एसओजी व सर्विलांस और टड़ियावां पुलिस की संयुक्त टीम से शनिवार रात पिकअप में चोरी के पशु लादकर ले जा रहे चोरों से मुठभेड़ हुई़ जिसमें पुलिस की गोली से दो चोर घायल हो गए। तीन पुलिसकर्मियों को भी चोटें आईं। पुलिस टीम ने भागने का प्रयास कर रहे एक अन्य साथी को पकड़ लिया। पिकअप में लदे नौ चोरी के पशु बरामद किए गए हैं।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Sun, 16 Jun 2024 07:34 PM (IST)
Hero Image
गोली लगने के बाद घायल बदमाश (बायीं तस्वीर) और मेडिकल कालेज में आराेपित से जानकारी लेते एसपी केसी गोस्वामी। जागरण

जागरण संवाददाता, हरदोई। एसओजी व सर्विलांस और टड़ियावां पुलिस की संयुक्त टीम से शनिवार रात पिकअप में चोरी के पशु लादकर ले जा रहे चोरों से मुठभेड़ हुई़, जिसमें पुलिस की गोली से दो चोर घायल हो गए। तीन पुलिसकर्मियों को भी चोटें आईं। पुलिस टीम ने भागने का प्रयास कर रहे एक अन्य साथी को पकड़ लिया। पिकअप में लदे नौ चोरी के पशु बरामद किए गए हैं। 

पुलिस को देख जंगल में घुसे

एसपी ने बताया कि टड़ियावां व पिहानी क्षेत्र में पिछले कई दिनों से पशु चोरी की घटनाएं हो रहीं थीं। चोरों को गिरफ्तार करने के लिए सर्विलांस, एसओजी के साथ टड़ियावां पुलिस टीम को लगाया गया था। 

शनिवार की रात सूचना मिली कि चोरी के पशु लादकर एक पिकअप जा रहा है। पुलिस टीम को देखकर गुरदयाल पुरवा जपरा की तरफ भागकर पशु चोर बबूल के जंगल में घुस गए। पुलिस टीम ने बाग को चारों तरफ से घेर लिया।

पुलिस टीम पर की फायरिंग 

चोरों ने खुद को घिरा देखकर पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग से दो चोरों के पैर में गोली लग गई। पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया, वहीं भागने का प्रयास कर रहे एक अन्य साथी को भी गिरफ्तार कर लिया। 

पूछताछ में गोली लगने से घायल बदमाशों ने अपना नाम पता बताया। उनमें से एक रतीपाल शाहजहांपुर के मदनापुर के ग्राम ठाकुरी कला का निवासी है। दूसरा सद्दाम मझिला के गुलाबपुरवा का है और वहीं, तीसरे ने अपना नाम पता पिहानी के मुहल्ला खुरमुली का ताहिर बताया। 

पिकअप डाला में लदी चार भैंस, चार पड़िया, एक पड़वा, दो तमंचा व कारतूस बरामद किए। पुलिस टीम ने घायल चोरों को मेडिकल कालेज में भर्ती कराया। बताया कि रतीपाल पर आठ मुकदमें दर्ज हैं, वह हिस्ट्रीशीटर एवं जिला बदर भी है। अन्य की कुंडली खंगाली जा रही है।

चोरों को गिरफ्तार करने में तीन पुलिसकर्मी घायल

चोरों को गिरफ्तार करने का प्रयास करते समय उपनिरीक्षक नंद किशोर तिवारी, सिपाही अतुल कुमार, ओमप्रकाश भी घायल हो गए। सभी का मेडिकल कालेज में उपचार कराया गया।

यह भी पढ़ें: सूखा या होगी बरसात… गौर से सुनें घाघ की बात, आज भी सटीक और प्रासंगिक हैं लोक कवि घाघ की कहावतें

यह भी पढ़ें: थूंक लगाकर चेहरे की मसाज करने वाले को क्या सजा मिली? पुलिस के सामने गिड़गिड़ाते हुए बोला- रगड़ते-रगड़ते गर्म...