Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बुलेट पर जा रहे थे दो युवक, चेकिंग पर उतारा हेलमेट तो चौंक गए पुलिसकर्मी, सीओ बोले- साहब आप…

कोहरा और शीतलहर के बीच आधी रात बाद सड़क पर घूम रहे बाइक सवारों को सीओ सिटी ने रोक लिया। पुलिसकर्मियों ने उनसे घूमने का कारण पूछा। तो जैसे ही उन लोगों ने हेलमेट उतारा सभी पुलिसकर्मी चौंक गए। दरअसल बाइक पर पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी सवार थे उनके स्टेनो अमन कुमार सिंह बाइक चला रहे थे। एसपी रात में गश्त चेक करने को निकले थे।

By Pankaj Mishra Edited By: Shivam Yadav Updated: Sun, 31 Dec 2023 03:43 PM (IST)
Hero Image
मोटर साइकिल पर स्टोने अमन सिंह के साथ बाइक पर निकले एसपी केशव चंद्र गोस्वामी। फोटो इंटरनेट मीडिया

जागरण संवाददाता, हरदोई। कोहरा और शीतलहर के बीच आधी रात बाद सड़क पर घूम रहे बुलेट बाइक सवारों को सीओ सिटी ने रोक लिया। पुलिसकर्मियों ने उनसे घूमने का कारण पूछा। इस पर युवकों ने जैसे ही लोगों ने हेलमेट उतारा तो सभी पुलिसकर्मी चौंक गए। 

दरअसल, बुलेट बाइक पर पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी सवार थे, उनके स्टेनो अमन कुमार सिंह बाइक चला रहे थे। एसपी रात में गश्त चेक करने को निकले थे। गश्त पर पुलिस कर्मियों को मुस्तैद मिलने पर उन्होंने हौसला बढ़ाया और कहा कि ऐसे ही चेकिंग जारी रहेगी।

रात एक बजे निकले थे एसपी

सर्दी की रात में घटनाएं बढ़ जाती हैं और उन्हें ही रोकने के लिए एसपी ने गश्त को और दुरुस्त किया है, साथ ही मिलान गश्त व्यवस्था भी लागू की है अब रात में गश्त कैसी होती इसकी आकस्मिक जांच शुरू की गई है। 

शुक्रवार की रात एक बजे एसपी खुद गश्त जांचने के लिए निकले। रेलवेगंज से बाइक पर घुसे, एसपी सरकुलर मार्ग, लखनऊ चुंगी होते सिनेमा चौराहा पहुंचे। हालांकि, उन्हें ड्यूटी प्वाइंट पर पुलिसकर्मी तैनात मिले।

बस अड्डे के पास मिले कोतवाल 

सिनेमा चौराहा के पास सीओ सिटी अंकित मिश्र वाहनों की जांच कर रहे थे उसी समय बाइक से एसपी पहुंच गए तो उन्हें भी जांच के लिए रोका गया। तो रोडवेज बस अड्डे के पास कोतवाल संजय पांडेय मौजूद मिले। 

एसपी ने इसकी सराहना की और कहा कि ऐसे ही सघन चेकिंग हो। उन्होंने बताया कि मुख्यालय से इसकी शुरुआत हुई है। कस्बा और ग्रामीण क्षेत्रों में भी ऐसे ही रात में वह खुद व अन्य अधिकारी गश्त का परीक्षण करेंगे। अच्छा काम करने वालों का हौसला बढ़ाया जाएगा और लापरवाही पर कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें:  ऐसी है फराह से जानकी बनी युवती की कहानी; प्यार के लिए बदला धर्म, अयोध्या धाम मंदिर में राम से रचाई शादी, स्कूल में हुई थी मुलाकात

यह भी पढ़ें: पहले बरसाई पुलिस पर गोलियां, अब खौंफ में हिस्ट्रीशीटर; बोला- ' मेरा हो सकता है एनकाउंटर', बेटे ने कहा था- 'एक और बिकरू...'