Move to Jagran APP

UP Crime : पड़ोसी कर रहे थे परेशान, छात्रा ने दे दी जान- पिता ने जो किस्सा सुनाया रौंगटे खड़े कर देगा

एएसपी एमपी सिंह ने मौके पर पहुंचकर जानकारी ली। उन्होंने बताया कि रामलखन की तहरीर पर रामदेव उनकी पत्नी और तीनों पुत्रों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर ली गई है। रीता समेत दो लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। सुसाइड नोट को फारेंसिक जांच के लिए भेजा जा रहा है। पुलिस आरोपितों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई कर रही हैै।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Mon, 22 Jul 2024 07:07 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, हरदोई। पड़ोसियों की हरकतों से परेशान होकर छात्रा ने जान दे दी उसने सुसाइड नोट में पड़ोसियों को ही अपनी मौत का जिम्मेदार बताया। छात्रा के पिता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित परिवार के विरुद्ध एफआइआर दर्ज कर दो लोगों को हिरासत में भी ले लिया है।

खेत में चला गया था ट्रैक्टर, इसलिए करते थे परेशान

बेहटागोकुल क्षेत्र के उमरन निवासी रामलखन खेतीबाड़ी करते हैं। एक वर्ष पहले उनका ट्रैक्टर पड़ोसी रामदेव के खेत में चला गया था, जिसको लेकर काफी कहासुनी हुई थी और उसी के बाद से रामदेव और उनके पुत्रों ने रामलखन और उनके परिवार को परेशान करना शुरू कर दिया था।

रामलखन ने बताया कि उसकी तीन पुत्रियों में सबसे छोटी रीशू बीएससी द्वितीय वर्ष की पढ़ाई करती थी। जब भी बेटी कालेज जाती तो रामदेव उनकी पत्नी रीता के साथ पुत्र अभिशेष, शिवम और नीलेश फब्तियां कसने के साथ ही गंदी गंदी गाली देते थे।

बेटी के लिए बोले थे अपशब्द 

10 जून को बेटी कालेज जा रही थी तो फिर लोगों ने अश्लील हरकत कर बेटी के लिए अपशब्द कहे, तो वह कालेज नहीं गई और घर आकर बताया।

रामलखन ने बताया कि उन्होंने अपने बड़े भाई छैलबिहारी के साथ रामदेव और उनके पुत्रों की हरकतों का विरोध जताया तो उन लोगों ने हमला कर दिया, जिसमें भाई छैलबिहारी के सिर में गंभीर चोट आई थी, जिसकी पुलिस को भी सूचना दी थी। पड़ोसियों की हरकतों से रीशू इतनी परेशान हो गई, कि उसने कालेज जाना भी बंद कर दिया और घर पर ही पढ़ाई करती थी।

रास्ते में किए अभद्र इशारे 

सोमवार को रीशू कुछ सामान लेने गई थी, जब वह लौट रही थी तो रास्ते में खड़े रामदेव ने उसे दूर से देखकर अंदरूनी वस्त्र उतारते हुए रीशू से अश्लील बात कही, जिसके बाद रीशू घर आई और कमरे में चली गई। रामलखन के अनुसार वह खेत चली गई। घर पर पत्नी शांती (रीशू की मां) की अकेली थीं, उसी समय उसने फांसी लगाकर जान दे दी। शांती कमरे में गईं तो बेटी रीशू को फंदे पर लटकता शव देखा, जिसके बाद सभी लोग पहुंच गए। कमरे में ही रीशू का सुसाइड नोट भी रखा मिला। 

यह भी पढ़ें : Agra Accident News: सड़क हादसे में चाचा-भतीजे की मौत, बटेश्वर मंदिर से कांवड़ चढ़ा कर लौट रहे थे दोनों

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।