Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hathras News: पेट दर्द के बाद अस्पताल में भर्ती कराई थी 10वीं की छात्रा, शौचालय में हुआ कुछ ऐसा कि उड़ गए सभी के होश

Hathras Latest News In Hindi दसवीं की छात्रा को पेट में दर्द के बाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। किशाेरी शाैचालय में गई तो वहां बच्ची को जन्म दिया। बच्ची को स्पेशल न्यू बोर्न केयर यूनिट (एसएनसीयू) में भर्ती किया गया। वहीं छात्रा को वार्ड में भर्ती कर लिया गया। अब जच्चा और बच्चा दोनों पूरी तरह से स्वस्थ्य बताए जा रहे हैं।

By sachin singhEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Tue, 14 Nov 2023 10:43 AM (IST)
Hero Image
Hathras News: दसवीं की छात्रा ने दिया बच्ची को जन्म।

जागरण संवाददाता, हाथरस। जिला अस्पताल में रविवार की रात्रि को 10वीं की अविवाहित छात्रा को पेट दर्द के लिए भर्ती कराया गया। लघुशंका के लिए छात्रा शौचालय गई, इसी दौरान उसने बच्ची को जन्म दे दिया।

बच्ची शौचालय के शीट में चली गई। उसे अस्पतालकर्मियों ने बाहर निकाला। छात्रा और बच्ची को महिला अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। वहां उनका उपचार चल रहा है। दोनों की हालत खतरे से बाहर है।

किशाेरी दसवीं की है छात्रा

हाथरस जनपद के एक गांव की किशोरी 10वीं की छात्रा है। उसकी मथुरा जनपद में ननिहाल है। वहीं रहकर वह पढ़ाई कर रही है। पेट दर्द की शिकायत पर स्वजन उसे रात्रि करीब 10 बजे जिला अस्पताल लाए। युवती की हालत देखकर चिकित्सक व स्टाफ कुछ समझ नहीं सके। इस लिए उसे वार्ड में भर्ती करा दिया गया।

ये भी पढ़ेंः Amangarh Tiger Reserve: अमानगढ़ सफारी आने वाले टूरिस्ट के लिए खुशखबरी, हाथी की चिंघाड़-बाघ देखने का रोमांचक मौका कल से

शाैचालय की शीट में फंसी बच्ची

छात्रा लघुशंका के लिए शौचालय में गई। वहां उसने बच्ची को जन्म दे दिया। प्रसव के दौरान बच्ची शौचालय की शीट में फंस गई। इसकी जानकारी चिकित्सक व अस्पताल के स्टाफ को जानकारी हुई तो खलबली मच गई। आनन-फानन इसकी सूचना जिला महिला अस्पताल को दी गई। जिला अस्पताल से चिकित्सक व स्टाफ वहां पहुंच गए और प्रसव के बारे में जानकारी ली। स्टाफ ने कड़ी मशक्कत के बाद टायलेट की शीट में फंसी बच्ची को बाहर निकाला।

ये भी पढ़ेंः Muzaffarnagar News: दिल्ली-देहरादून हाईवे पर भीषण हादसा, चलते ट्रक में घुसी कार, छह दोस्तों की मौत

जिला अस्पताल के शौचालय में प्रसव होने की सूचना मिली थी। इस पर तुरंत ही चिकित्सक और स्टाफ को मौके पर भेजा गया। जच्चा और बच्चा दोनों को तुरंत ही अस्पताल में भर्ती कर लिया गया। दोनों पूरी तरह से स्वस्थ्य हैं। उच्चधिकारियों व पुलिस को भी अवगत कराया गया है। -डा. शैली सिंह, सीएमएस, जिला महिला अस्पताल