Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हाथरस हादसे को लेकर बड़ा खुलासा, भगदड़ के बाद भाग गया था बाबा; CCTV फुटेज आए सामने

हाथरस भगदड़ को लेकर एक नया वीडियो सामने आया है जो बाबा के दावों के विपरित नजर आ रहा है। यह वीडियो घटना स्थल के पास का बताए जा रहा है। जिसमें बाबा का काफिला दोपहर 1 बजकर 23 मिनट पर निकलता हुआ दिखाई दे रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार लगभग इसी समय सत्संग स्थल पर भगदड़ मची थी।

By Jagran News Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Thu, 04 Jul 2024 02:38 PM (IST)
Hero Image
फुटेज में गुजरता बाबा का काफिला (फोटो- वीडियोग्रैब)

जागरण संवाददाता, हाथरस। हाथरस में हुई त्रासदी के बाद खुलासों का सिलसिला चल निकला है। गुरुवार को एक सीसीटीवी फुटेज सामने आए है जो बाबा के दावों पर सवाल उठा रहा है। इस वीडियो में बाबा का काफिला निकलते हुए दिखाई दे रहा है। बताया जा रहा है कि यह वीडियो भगदड़ के बाद का है। हालांकि दैनिक जागरण इसकी पुष्टि नहीं करता है।

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि पेट्रोल पंप के बाहर बाबा के सेवादार लाइन में खड़े हैं और इसी के बाद वहां से तेजी से वाहन गुजरते हैं। यह वाहन का काफिला 'भोले बाबा' का बताया जा रहा है।

बताते चलें कि बाबा के वकील की तरफ से यह बयान जारी किया गया था कि वह हादसे से पहले ही निकल गए थे। इस वीडियो के आखिर में टाइम भी दिखाई दे रहा है, जोकि 2 जुलाई दोपहर 1 बजकर 23 मिनट है।

— Dainik Jagran (@JagranNews) July 4, 2024

सत्संग हादसे में पुलिस की कार्रवाई, चार सेवादार गिरफ्तार

सत्संग में भगदड़ के मामले में पुलिस ने नारायण साकार विश्व हरि के चार सेवादारों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के संबंध में कुछ देर बाद एसपी प्रेसवार्ता करेंगे। इस हादसे में 121 लोगों की मौत हुई है।

जांच समिति ने एसडीएम, सीओ के लिए बयान

सिकंदराराऊ के गांव फुलरई में सत्संग के बाद मची भगदड़ में 121 श्रद्धालुओं की मौत के बाद मंगलवार रात को ही मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह और एडीजी प्रशांत कुमार हाथरस पहुंच गए थे। उन्होंने घटनास्थल का जायजा किया और किस स्तर से गड़बड़ी हुई इसकी जांच के निर्देश दिए।

एडीजी अनुपम कुलश्रेष्ठ और कमिश्नर चैत्रा बी को जांच सौंपी थी। 24 घंटे में जांच रिपोर्ट भेजने के निर्देश भी दिए। दोनों अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है। बुधवार को इस संबंध में एसडीएम सिकंदराराऊ, सीओ और अन्य पुलिसकर्मियों के बयान दर्ज किए गए।

यह भी पढ़ें: Hathras Stampede: राज्यमंत्री धर्मवीर प्रजापति ने जिला चिकित्सालय में जाना घायलों का हाल, बोले- हर संभव मिलेगी मदद

यह भी पढ़ें: Hathras Stampede: 121 मौतों के बाद फूटा लोगों का गुस्‍सा, 'भोले बाबा' का पोस्‍टर फाड़ा; ईंट-पत्थर और चप्पलें फेंकी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें