Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सरकारी पैसों के लिए भाई-बहन ने की शादी? सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट की सच्चाई

हाथरस में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह में कथित तौर पर दो विवाहिताओं की फिर से शादी और रिश्ते के भाई-बहन की शादी का मामला इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। जिला समाज कल्याण अधिकारी ने बताया कि यह 2023 का मामला है और उस समय पूरी कार्रवाई की जा चुकी है जिसमें अपात्रों से सामान रिकवर किया गया और धनराशि रोक दी गई।

By himanshu gupta Edited By: Shivam Yadav Updated: Tue, 08 Oct 2024 10:38 PM (IST)
Hero Image
चार अपात्रों की धनराशि पर रोक लगाते हुए सामान की वसूली गई थी।

संवाद सूत्र, हाथरस। दिसंबर 2023 में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह में सिकंदराराऊ के मोहल्ला गढ़ी बुद्धू निवासी दो विवाहिताओं की फिर से शादी व एक रिश्ते के भाई बहन की शादी का मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

इस मामले में विगत में तीन सदस्यीय कमेटी द्वारा जांच गठित कर अपात्रों से दिए गए सामान को रिकवर कर लिया गया था। यहां तक कि समाज कल्याण विभाग की ओर से जांच अपात्र पाए जाने के बाद मिलने वाले 35 हजार रुपये की धनराशि को रोक दिया गया था। सोशल मीडिया पर फिर से वायरल होने के बाद फिर से मामले ने सुर्खियां पकड़ ली हैं।

यह है पूरा मामला

15 दिसंबर 2023 को हाथरस महोत्सव में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह आयोजित किया गया था। इसमें 217 जोड़ों की शादी कराई गई थी। सिकंदराराऊ के मोहल्ला गढ़ी बुद्धू खां के रहने वाले कई लोगों ने एसडीएम और पालिका के अधिशासी अधिकारी से पत्र देकर शिकायत की थी कि पालिका के एक कर्मचारी ने मोहल्ले की दो महिलाओं की फिर से शादी करा दी। 

रिश्ते के भाई-बहन की शादी कराने का भी आरोप लगाया था। इस मामले की जांच अधिशासी अधिकारी श्रीचंद्र ने की थी। इस मामले में दोषी कर्मचारियों पर विभागीय कार्रवाई की गई थी। इधर, चार अपात्रों की धनराशि पर रोक लगाते हुए सामान की वसूली गई थी। 

वहीं, बहन-भाई की शादी मामले में दोनों पड़ोसी पाए गए थे। जिला समाज कल्याण अधिकारी सरिता ने बताया कि वर्ष 2023 का यह मामला है। उस दौरान पूरी कार्रवाई की जा चुकी है। फिर से इसी मामले की शिकायत को वायरल किया गया है।

यह भी पढ़ें: घर-दुकानों में छिपाकर रखा था मौत का सामान, छापेमारी में पकड़ा बारूद और सुतली गोला

यह भी पढ़ें: यूपी में हेलमेट-सीटबेल्ट बिना ऑफिस आना पड़ेगा भारी, Absent होंगे मार्क; मुख्य सचिव ने जारी किया सख्त आदेश

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें