Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हाथरस सिटी स्टेशन पर पैसेंजर ट्रेनें बढ़ा दें

रेलवे के संसाधनों के लिहाज से बेहद उपेक्षित है हाथरस खंडहर बन रहा किला स्टेशन बड़ी उम्मीदें कोलकाता एक्सप्रेस का हो ठहराव छपरा एक्सप्रेस का समय बढ़ा दें भाजपा सदर विधायक भी दे चुके हैं मंडलीय रेल प्रबंधक को एक ज्ञापन

By JagranEdited By: Updated: Thu, 23 Jan 2020 01:23 AM (IST)
Hero Image
हाथरस सिटी स्टेशन पर पैसेंजर ट्रेनें बढ़ा दें

जागरण संवाददाता, हाथरस :

रेलवे की सुंिवधाओं के मामले में वर्षों से उपेक्षित हाथरस को इस बार पेश होने जा रहे आम बजट से काफी उम्मीदें हैं। शायद इसी बात को ध्यान में रखकर कुछ दिन पहले यहां आए डीआरएम को सदर विधायक हरीशंकर माहौर और नगर पालिकाध्यक्ष आशीष शर्मा ने ज्ञापन देकर कई मांगें उठाई थीं। दरअसल यहां के लोगों के लिए हाथरस सिटी स्टेशन पर कोलकाता-आगरा एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव जरूरी है। इसके अलावा यहां पैसेंजर ट्रेनों की संख्या भी बढ़नी चाहिए। अभी पूरे दिन में सिर्फ दो पैसेंजर ट्रेनें हैं जबकि जरूरत कम से कम चार पैसेंजर ट्रेनों की है।

हाथरस कारोबार के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण शहर है। यहां कपड़े का थोक कारोबार बडे़ पैमाने पर होता है। यहां के कारोबारी कोलकाता से माल लाते हैं, मगर यहां से सीधी ट्रेन की कोई व्यवस्था न होने से हाथरस जंक्शन जाना पड़ता है। इसके अलावा हींग का कारोबार भी पूरे देश में धाक जमा चुका है। यह माल भी बड़े शहरों के लिए जाता है, मगर महत्वपूर्ण ट्रेनों का ठहराव न होने से कारोबार प्रभावित होता है। छपरा एक्सप्रेस का ठहराव दो मिनट से बढ़ाकर पांच मिनट करने की मांग भी पुरानी है। उम्मीद है कि इस बार के बजट में वित्तमंत्री हाथरस को निराश नहीं करेंगी। इनकी सुनिए :

पैसेजर ट्रेनों की व्यवस्था दोपहर से लेकर शाम तक नहीं है। एक बजे के बाद कोई पैसेंजर ट्रेन न तो कासगंज के लिए है और न ही मथुरा के लिए है। रोडवेज का किराया भारी पड़ता है।

-बालकिशन यहां छपरा एक्सप्रेस का ठहराव दो मिनट का है। व्यापारियों के लिहाज से यह समय काफी कम है। अक्सर मुसाफिर इस ट्रेन में चढ़ नहीं पाते। कम से कम पांच मिनट ठहराव हो।

-कन्हैयालाल यहां के ऐसे तमाम लोग हैं जो मथुरा और कासगंज के लिए आते-जाते हैं। मगर पूरे दिन में दो पैसेंजर ट्रेन होने से लोगों को दूसरे वाहनों का सहारा लेना पड़ता है।

-दुर्गेश कुमार महत्वपूर्ण हाथरस सिटी स्टेशन पर कुछ एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव है। जिन ट्रेनों का ठहराव है उनके कोच प्लेटफार्म पर कहां आएंगे, इसके लिए कोच इंडीकेटर होने चाहिए।

-सीएल सपाड़िया इनका कहना है

हाथरस सिटी स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव और संख्या बढ़ाने के लिए पहले ही रेल मंत्री को पत्र लिखा था। उन्होंने मांग पूरी करने का आश्वासन दिया है। उम्मीद है इस बजट में शहर की जनता को तोहफा मिलेगा।

-राजवीर दिलेर, सांसद हाथरस।