Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Free Bus Service: रक्षाबंधन पर दो दिन रोडवेज बस में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी बहनें, ड्राइवर-कंडक्टर की छुट्टियों पर रोक

UP Free Bus Service उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबंधन पर प्रदेश की सभी बहनों को तोहफा दिया है। 19 व 20 अगस्त को सभी महिलाएं मुफ्त बस यात्रा कर सकेंगी। इसको लेकर शासन ने सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों और सेवा प्रबंधकों को दिशा-निर्देश जारी कर दिया है। इस दौरान ड्राइवर व कंडक्टरों की छुट्टियों पर रोक लगा दी गई है।

By sachin singh Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 15 Aug 2024 09:25 AM (IST)
Hero Image
रक्षाबंधन पर दो दिन रोडवेज बस में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी बहनें

संवाद सहयोगी, हाथरस। रक्षाबंधन पर सरकार ने बहनों को तोहफा दिया है। रक्षाबंधन पर बहनों को भाइयों के घर जाने में दिक्कत नहीं होगी। रोडवेज बसों से मुफ्त में बहन, भाई के घर आ-जा सकती हैं। परिवहन विभाग द्वारा इसके लिए जिले से हर रूट पर बसों का संचालन होगा। परिवहन विभाग बसों के संचालन की रणनीति बनाने में जुट गया है। हर साल की तरह इस बार भी बहनों को रक्षाबंधन पर मुफ्त यात्रा की सौगात सरकार ने दी है।

18 अगस्त की रात 12 बजे से 19 की रात्रि तक यह सुविधा दी जाएगी। परिवहन विभाग के हाथरस डिपो से 86 बसों का संचालन होता है। उक्त तिथि को सभी बसों को संचालन हर रूटों पर सुनिश्चित किया जाएगा। उससे पहले बसों को दुरूस्त करने का निर्देश सभी डिपो इंचार्ज को दे दिया गया हैं।

शून्य का कटेगा टिकट

रक्षाबंधन के दिन बहनों को भाइयों के घर तक पहुंचाने के लिए संचालित बसों में टिकट काटा जाएगा। परिचालक बहनों को टिकट देंगे, लेकिन यह टिकट शून्य का होगा। इससे कितनी बहनों ने रोडवेज बस से यात्रा की उसका आंकड़ा विभाग के पास रहेगा।

एसी बसों में मिलेगी सुविधा

बहनों को भाइयों को घर जाने के लिए रोडवेज की साधारण सेवा, अनुबंधित के अलावा एसी बसों में सुविधा प्रदान की जाएगी। उमस भरी गर्मी में एसी बसों से भी बहनें यात्रा पूरी कर सकती हैं।

स्टेशन प्रभारी वीरी सिंह ने बताया-

रक्षाबंधन के दिन बहनों को भाइयों के घर आने-जाने के लिए मुफ्त सेवा प्रदान की गई है। इसके लिए बहनों को किसी तरह की दिक्कत न हो इसका ख्याल चालक व परिचालक रखेंगे।

दो दिन अतिरिक्त फेरे लगाएंगी बसें

रक्षाबंधन पर दो दिन रोडवेज की बसें अतिरिक्त फेरे लगाएंगी। सामान्य दिनों में बसें आठ चक्कर लगाती हैं, लेकिन रक्षाबंधन और उसके अगले दिन 10 चक्कर लगाएंगी। इससे बहनों को सफर करने में आसानी होगी।

कर्मचारियों की छुट्टी पर रोक

रोडवेज ने सभी कर्मियों के अवकाश पर रोक लगा दी है। पहले से अवकाश पर गए कर्मियों के अवकाशों को निरस्त कर दिया है। स्टेशन प्रभारी वीरी सिंह का कहना है कि सभी चालक-परिचालकों को ड्यूटी पर रहने के निर्देश दिए गए हैं। डिपो की सभी बसों को आन रूट रखने के प्रयास किए जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: फिरोजाबाद में महिला को तमंचा दिखा सामूहिक दुष्कर्म, मायावती ने बोली- घटनाओं को रोक पाने में सरकार विफल

इसे भी पढ़ें: यूपी में जमीन विवाद को लेकर कई राउंड चली गोलियां; इलाके में तनाव; पुलिस बल तैनात

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर