Move to Jagran APP

Hathras: सेना के जवान ने जोधपुर के होटल में फंदा लगाकर की आत्महत्या, शव के साथ आए लोगों को गांव वालों ने पकड़ा

गांव मोतीगढ़ी निवासी रवि कुमार पुत्र रामवीर सिंह वर्ष 2017 में आर्मी की जीडी कोर में तैनात थे इस समय उसकी तैनाती राजस्थान के बाड़मेर में थी। रवि कुमार के पैरों में दर्द होता था। आर्मी के जवान का शव जोधपुर के होटल में पंखे पर लटका हुआ मिला।

By sachin singhEdited By: Shivam YadavUpdated: Mon, 14 Nov 2022 08:18 AM (IST)
Hero Image
सैन्य सम्मान के साथ जवान के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार किया गया।

हाथरस, जागरण टीम। सादाबाद कोतवाली क्षेत्र के कुरसंडा के गांव मोतगढ़ी के रहने वाले राजस्थान के बाड़मेर में तैनात आर्मी के जवान का शव जोधपुर के होटल में पंखे पर लटका हुआ मिला। शव गांव लाया गया। सैन्य सम्मान के साथ जवान के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार किया गया।

गांव मोतीगढ़ी निवासी रवि कुमार पुत्र रामवीर सिंह वर्ष 2017 में आर्मी की जीडी कोर में तैनात थे, इस समय उसकी तैनाती राजस्थान के बाड़मेर में थी। रवि कुमार के पैरों में दर्द होता था। इसे लेकर पांच अक्टूबर को बाड़मेर के मिलिट्री हास्पिटल में भर्ती कराया गया। हालत में सुधार न आने पर 10 अक्टूबर को जोधपुर के मिलिट्री हास्पिटल में रेफर कर दिया। कुछ दिन बाद सुधार हो गया।

11 नवंबर की रात परिवार के लोगों एवं बाड़मेर में आर्मी हेडक्वार्टर पर एक लड़की द्वारा सूचना दी कि जवान रवि की होटल में मौत हो गई है। सूचना पर स्वजन मौके पर पहुंच गए। जवान का शव पंखे पर लटका मिला। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

विधायक ने दी श्रद्धांजलि

परिवार के लोगों द्वारा थाना उदय मंदिर जोधपुर पूर्व थाने में आत्महत्या को लेकर रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई। गांव में जवान रवि का सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। सेना के जवानों द्वारा पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित किए। इस दौरान विधायक प्रदीप चौधरी उर्फ गुड्डू, कुरसंडा प्रधान प्रतिनिधि रूपेंद्र सिंह नंबरदार, पूर्व प्रधान प्रतिनिधि चौधरी पृथ्वी सिंह तथा अन्य लोगों द्वारा भी जवान को श्रद्धांजलि दी गई।

महिलाओं को लेकर हुआ बखेड़ा 

जवान के पार्थिव शरीर के साथ एक गाड़ी में चार महिलाएं व कुछ पुरुष आए हुए थे। जवान का पार्थिव शरीर परिवार के लोगों को दिखाया तो पैरों पर जलने के निशान दिखाई दिए। यह देखकर परिवार के लोग व गांव वाले नाराज हो गए। इस दौरान पार्थिव शरीर के साथ आए महिला व पुरुष जाने लगे तो गांव वालों ने पकड़ लिया, जिससे काफी हंगामा हो गया। 

मौके पर पुलिस आ गई और महिलाओं व उनके साथ आए लोगों को कोतवाली ले आई। जवान के घर वालों को शक था कि कहीं इन लोगों द्वारा रवि के साथ कुछ किया हो। एक महिला ने बताया कि उसने आर्य समाज में रवि के साथ कोर्ट मैरिज की थी। इलाका पुलिस ने जोधपुर पुलिस से संपर्क किया तो जवान की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हैंगिंग आना बताया गया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें