Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: हाथरस के आवासीय विद्यालय में छात्र की गला घोंटकर हत्या, गुस्साई भीड़ ने कोतवाली घेरी

हथरस के डीएल पब्लिक आवासीय विद्यालय में कक्षा दो के छात्र कृतार्थ की सोमवार सुबह गला दबाकर हत्या कर दी गई। स्वजन को बीमार होने की सूचना देकर प्रबंधक उसे आगरा ले गए थे। वहां से शव लेकर लौटते हुए प्रबंधक की गाड़ी सादाबाद के पास स्वजन व ग्रामीणों ने घेर ली। पुलिस ने प्रबंधक को हिरासत में ले लिया। भीड़ ने कार में तोड़फोड़ कर दी।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Tue, 24 Sep 2024 06:44 PM (IST)
Hero Image
कृतार्थ की मौत के बाद हंगामा। जागरण

 जागरण संवाददाता, हाथरस। डीएल पब्लिक आवासीय विद्यालय में कक्षा दो के छात्र कृतार्थ की सोमवार सुबह गला दबाकर हत्या कर दी गई। स्वजन को बीमार होने की सूचना देकर प्रबंधक उसे आगरा ले गए थे। वहां से शव लेकर लौटते हुए प्रबंधक की गाड़ी सादाबाद के पास स्वजन व ग्रामीणों ने घेर ली।

पुलिस ने प्रबंधक को हिरासत में ले लिया। भीड़ ने कार में तोड़फोड़ कर दी। बाद में कोतवाली पर जमकर हंगामा किया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोंटने से मौत होना पाया गया है। गले पर चोट के निशान थे। पुलिस ने प्रबंधक समेत पांच पर हत्या का अभियोग पंजीकृत किया है।

नोएडा में साफ्टवेयर इंजीनियर श्रीकृष्णा का नौ वर्ष का इकलौता बेटा कृतार्थ डीएल पब्लिक स्कूल में पढ़ता था। यहीं छात्रावास में रहता था। इसमें कुल 24 बच्चे रहते हैं। सोमवार सुबह पांच बजे योग शिक्षक ने दूसरी मंजिल स्थित छात्रावास से सभी बच्चों को बुलाया। कृतार्थ के न आने पर वे ऊपर गए। वह हाल में अचेत पड़ा था।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर में सितंबर की गर्मी ने तोड़ा 40 साल का रिकॉर्ड, यूपी में 25 से मौसम बदलने के आसार

प्रबंधक दिनेश कुमार बच्चे को आगरा ले गए। वहां मृत घोषित किए जाने पर शव लेकर वापस आ रहे थे। भीड़ से बचाकर प्रबंधक को पुलिस कोतवाली ले आई। भीड़ ने स्कूल प्रबंधक को सौंपने और शव कोतवाली लाने की मांग की जाने लगी। पुलिस पर रुपये लेने का भी आरोप लगाया। इसके चलते पुलिस कर्मियों से नोकझोंक हुई।

सीओ हिमांशु माथुर का कहना है कि पिता की तहरीर पर स्कूल प्रबंधक और चार अज्ञात लोगों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर लिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में छात्र की मृत्यु का कारण गला घोंटकर हत्या होना पाया गया है। हत्या की वजह जानने के लिए प्रबंधक और स्कूल स्टाफ से पूछताछ की जा रही है।

इसे भी पढ़ें-नोएडा के इंटरनेशनल ट्रेड शो में महकेगी पूरब की माटी