Move to Jagran APP

Hathras Case: क्या हाथरस सत्संग मामले में गिरफ्तार होगा 'Bhole Baba'? आईजी ने दिया ये जवाब

हाथरस सत्संग हादसे के मामले में भोले बाबा की गिरफ्तारी होगी या नहीं इससे जुड़ा सवाल आईजी शलभ माथुर से किया गया तो उन्होंने इसे जांच की बात कहकर टाल दिया। सत्संग हादसे में छह लोगों की गिरफ्तारी के बाद आईजी शलभ माथुर में पुलिस लाइंस में प्रेसवार्ता की। इस दौरान मीडिया ने सवाल किया कि बाबा पर कितने मुकदमे दर्ज हैं। आईजी ने बताया कि एक मुकदमा दर्ज है।

By himanshu gupta Edited By: Aysha Sheikh Published: Fri, 05 Jul 2024 09:10 AM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2024 09:10 AM (IST)
आईजी शलभ माथुर और सूट-बूट में 'भोले बाबा' - फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, हाथरस। सत्संग हादसे में छह लोगों की गिरफ्तारी के बाद आईजी शलभ माथुर में पुलिस लाइंस में प्रेसवार्ता की। इस दौरान मीडिया ने बाबा पर मुकदमा और गिरफ्तारी के संबंध में सवाल किए तो आइजी ने इसे जांच की बात कहकर टाल दिया।

प्रेसवार्ता में आइजी ने बताया कि एडीजे जोन के स्तर से सभी जनपदों पर एसओजी टीम का गठन किया गया है। यह टीम अपर पुलिस महानिदेशक के निर्देशन में काम करेगी। रेंज लेवल पर सभी जनपदों की एसओजी टीमों को एसपी हाथरस से अटैच किया गया है।

आखिर बाबा का बैकग्राउंड क्या है?

मीडिया ने सवाल किया कि आखिर बाबा का बैकग्राउंड क्या है और उस पर कितने मुकदमे दर्ज हैं। आईजी ने बताया कि बाबा पर एक मुकदमा दर्ज है। बाकी जानकारी जुटाई जा रही है। मीडिया ने दूसरा सवाल किया कि जब मानव मिलन सद्भावना समागम समिति के सेवादार की ओर से कार्यक्रम की अनुमति ली गई है। बाबा साकार विश्व हरि भी उस समिति से जुड़े हुए हैं तो बाबा पर कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है?

इस पर आइजी ने कहा कि इस मामले में एसआइटी जांच चल रही है। वहीं न्यायिक जांच समिति का भी गठन किया गया है। जांच में जो सामने आएगा उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 80 हजार लोगों की अनुमति के बाद भी सुरक्षा व्यवस्था के सवाल पर वह बाेले कि सत्संग के आयोजक सुरक्षा व्यवस्था खुद ही संभालते हैं। जिन व्यक्तियों ने कार्यक्रम की अनुमति प्राप्त की थी है उस संगठन का मुखिया कौन है के सवाल पर आईजी ने काेई जवाब नहीं दिया।

ये भी पढ़ें - 

Hathras Satsang Case: मरते रहे लोग, सेवादारों ने नहीं उठाने दिए शव; बोले- ये बाबा के आशीर्वाद से…

मैनपुरी में मिली Bhole Baba की लोकेशन, 3 नंबरों पर हुई बात; फिर STF पहुंची आश्रम- दो गाड़ियों को ले गई अज्ञात स्थान


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.