Move to Jagran APP

'कृष्ण भगवान के अवतार हैं वो...', भगदड़ में घायल हुई मह‍िला को अस्‍पताल में कराया गया भर्ती, कही ये बातें

हाथरस के सिकंदराराऊ में सत्संग के दौरान भगदड़ में 121 अनुयाइयों की मौत हो गई। इस मामले में अब हर जिले में पुलिस जांच करेगी। एडीजी अनुपम कुलश्रेष्ठ ने बुधवार को हर जिले में एसओजी टीम गठित करने के निर्देश दे दिए। जोन स्तर पर भी एक टीम का गठन किया जा रहा है। इसके अलावा आगरा कमिश्नरेट में भी एसओजी का गठन होगा।

By sachin singh Edited By: Vinay Saxena Published: Thu, 04 Jul 2024 07:58 AM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2024 07:58 AM (IST)
साकार विश्व हरि भोले बाबा का फाइल फोटो।

संवाद सूत्र,  हाथरस। जिला अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती घायल हादसे के बाद भी आस्था में डूबे हुए हैं। यहां भर्ती रेखा देवी महिला ने घटना की आपबीती बयां की। उन्होंने कहा कि भगदड़ के दौरान सभी एक के ऊपर एक दब गए। साथ के सब मर गए। कोई बचाने नहीं आया। मैं भी बेहोश हो गई थी, काफी देर बाद मुंह पर पानी डालकर मुझे होश में लाया गया। तब तक आसपास लाशें बिछ़ी हुई थीं। कोई बचाने नहीं आया। महिला का कहना है कि कहा कि इसमें बाबा में कोई दोष नहीं है। वो तो कृष्ण भगवान के अवतार हैं।

हाथरस के सिकंदराराऊ में सत्संग के दौरान भगदड़ में हुई अनुयाइयों की मौत के मामले में अब हर जिले में पुलिस जांच करेगी। एडीजी अनुपम कुलश्रेष्ठ ने बुधवार को हर जिले में एसओजी टीम गठित करने के निर्देश दे दिए। जोन स्तर पर भी एक टीम का गठन किया जा रहा है। इसके अलावा आगरा कमिश्नरेट में भी एसओजी का गठन होगा। ये टीमें घटना के कारणों के साथ ही इसमें शामिल लोगों के बारे में जानकारी जुटाएंगी।

घटना के बाद भी खुलकर नहीं बोल रहे अनुयायी  

साकार विश्व हरि के सत्संग में मंगलवार को भगदड़ मचने के मामले में हाथरस में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मगर, अभी घटना के कारण और इसमें शामिल व्यक्तियों के बारे में पूरी जानकारी नहीं मिली है। सत्संग में शामिल अनुयायी घटना के बाद भी खुलकर नहीं बोल रहे हैं।

सीएम योगी ने द‍िए घटना की जांच के आदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना की जांच एडीजी अनुपम कुलश्रेष्ठ और मंडलायुक्त अलीगढ़ चैत्रा वी. को दी है। एडीजी ने अब इस मामले की तह तक जाने के लिए हर जिले में एसओजी टीम का गठन करने के निर्देश दिए हैं। राजपत्रित अधिकारी हर जिले की एसओजी टीम का नेतृत्व करेंगे और जिले के कप्तान निगरानी करेंगे। ये सभी टीम इस घटना के कारणों का पता लगाने, सम्मिलित व्यक्तियों को चिह्नित करने और उनकी गिरफ्तारी करते हुए इस संबंध में हाथरस में पंजीकृत मुकदमे की विवेचना में सहयोग करेंगी।

यह भी पढ़ें: Bhole Baba: 24 साल पहले जेल गया था बाबा, लड़की को जिंदा करने के लिए घर में रखा तो लोगों ने बुला ली थी पुलिस

यह भी पढ़ें: UP News: आगरा में कल से होना है साकार विश्व हरि भाेले बाबा का 18 दिन का सत्संग, आयोजकों की पूरी व्यवस्था लेकिन...


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.