Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hathras School Case: पिता ने की CBI जांच की मांग, मां ने कहा- आरोपितों के घर चले बुलडोजर

तंत्र विद्या के लिए डीएल पब्लिक स्कूल के हास्टल में कक्षा दो के छात्र कृतार्थ की गला दबाकर हत्या के राजफाश से स्वजन संतुष्ट नहीं है। पिता श्रीकृष्ण का कहना है कि बच्चे की हत्या तंत्र विद्या के लिए नहीं बल्कि किसी और वजह से की गई है। सीबीआइ जांच से ही सारा सच सामने आएगा। मां कुसुम देवी ने आरोपितों के घरों पर बुलडोजर चलाने की मांग की।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sat, 28 Sep 2024 10:59 PM (IST)
Hero Image
छात्र कृतार्थ के पिता को ढांढस बंधाते राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डा. देवेंद्र शर्मा। जागरण

जागरण संवाददाता, हाथरस। तंत्र विद्या के लिए डीएल पब्लिक स्कूल के हास्टल में कक्षा दो के छात्र कृतार्थ की गला दबाकर हत्या के राजफाश से स्वजन संतुष्ट नहीं है। पिता श्रीकृष्ण का कहना है कि बच्चे की हत्या तंत्र विद्या के लिए नहीं बल्कि किसी और वजह से की गई है। सीबीआइ जांच से ही सारा सच सामने आएगा। मां कुसुम देवी ने आरोपितों के घरों पर बुलडोजर चलाने की मांग की।

वहीं, शनिवार को राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) की टीम ने भी मामले की जांच शुरू कर दी। रविवार की रात विद्यालय के प्रबंधक दिनेश बघेल के तांत्रिक पिता जशोदन सिंह ने स्टाफ के साथ मिलकर बच्चे की हत्या कर दी थी। वह विद्यालय की प्रसिद्धि और तरक्की के लिए छात्र की बलि देना चाहता था।

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियांक कानूनगो ने इस घटना को भयावह और अक्षम्य बताते हुए आयोग की टीम से जांच कराने की बात कही थी। शनिवार को आयोग की टीम ने हास्टल वाले कमरे, कार्यालय, कक्षाओं में जाकर जायजा लिया। कैमरों के संचालन के बारे में भी जानकारी की। आरोपितों के चाल-चलन, स्टाफ के बारे में भी पूछा।

गुड़िया और घोड़े की नाल गायब

डीएल पब्लिक स्कूल के प्रबंधक का पिता तांत्रिक था। विद्यालय में भी इसके संकेत मिले। विद्यालय के मुख्य द्वार पर घोड़े की नाल के साथ गुड़िया बंधी हुई थी। शुक्रवार तक गेट पर बंधी यह चीजें शनिवार को गायब दिखीं।

प्रबंधक पर दर्ज हुए दो मुकदमे

इस मामले में अब तक दो मुकदमे पंजीकृत हुए हैं। पहला मुकदमा छात्र की हत्या के मामले में बच्चे के पिता श्रीकृष्ण ने प्रबंधक दिनेश बघेल, उसके तांत्रिक पिता जशोदन सिंह, प्रधानाचार्य लक्ष्मण सिंह और दो शिक्षक रामप्रकाश सोलंकी और वीरपाल के खिलाफ दर्ज कराया है। दूसरा मुकदमा बिना अनुमति छात्रावास संचालन पर बीईओ पूनम चौधरी की तहरीर पर विद्यालय प्रबंधक दिनेश बघेल के खिलाफ पंजीकृत किया गया है।

दोषियों को मिलेगी कड़ी सजा

राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डा. देवेंद्र शर्मा ने कहा कि मामले की आयोग तथ्यामक जांच कराएगा। राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग भी इस मामले में रिपोर्ट तलब कर रहा है। दोषियों को कड़ी सजा मिलेगी। भविष्य में किसी स्कूल, कालेज में इस तरह के मामले की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए भी सख्त कदम उठाए जाएंगे। बिना मान्यता के संचालित स्कूल व कालेज पर सख्त कार्रवाई होगी। सरकार महिला व बाल अपराध के मामलों में गंभीर है।

ये भी पढ़ें - 

तरक्की और प्रसिद्धि पाने के लिए चढ़ा दी मासूम की ‘बलि’, कार में लाश लेकर घूमता रहा स्कूल प्रबंधक

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें