Move to Jagran APP

Hathras Stampede Case: सूरजपाल के वकील का एक और दावा; SP व SIT को भेजा पत्र, 'स्कॉर्पियो सवार थे साजिशकर्ता'

Hathras Stampede Case Update News सत्संग में मची भगदड़ की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई है। शुरुआती रिपोर्ट एसआईटी ने दे दी थी। इसके बाद सूरजपाल के वकील एपी सिंह अब दावा कर रहे हैं कि भगदड़ में साजिशकर्ता स्कार्पियो में सवार थे। वकील एपी सिंह ने इसकी जांच कराने की मांग की है। बता दें कि भगदड़ में 121 लोगों की मौत हुई थी।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 14 Jul 2024 08:27 AM (IST)
Hero Image
हाथरस केस में मची भगदड़ में 121 लोगों की जान जा चुकी है। फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, हाथरस। सूरजपाल (नारायण साकार विश्व हरि) के वरिष्ठ अधिवक्ता डा. एपी सिंह ने वीडियो संदेश जारी कर कहा है हादसे के दौरान घायल हुए लोगों ने सफेद और काली स्कॉर्पियो कारों को हादसे के बाद एटा और अलीगढ़ की ओर भागते हुए देखा था।

वकील एपी सिंह ने कहा, कि दुर्भाग्यपूर्ण घटना के साजिशकर्ताओं के बारे में पता लगाकर पर्दाफाश करना चाहिए। वरिष्ठ अधिवक्ता ने कहा है कि दो जुलाई को फुलरई में हुई घटना बेहद दुखद है। इस हादसे को करने वालों से पर्दा उठना चाहिए। ये षड्यंत्रकारी हैं जो सरकार को हिलाने और साकार विश्व हरि को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं।

एसपी और एसआईटी को दिया पत्र

वकील एपी सिंह का कहना है, कि सत्संग के दौरान काले और सफेद रंग की स्कॉर्पियो कारों में सवार लोग एटा और अलीगढ़ की ओर भागे थे। इसलिए ऐसे लोगों को चिह्नित करने के लिए हाईवे और पेट्रोल पंपों पर लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले जाएं। इस बारे में हमने एक पत्र हाथरस के एसपी और एसआईटी हेड एवं जांच आयोग को दिया है।

हादसे के बाद भीड़ खेतों की तरफ भागी थी। ये तस्वीर वीडियो से मिली थी।

ये भी पढ़ेंः IAS Transfer: यूपी में 11 आईएएस अफसरों के तबादले; चंद्र विजय सिंह अयोध्या, तो बदायूं में निधि श्रीवास्तव नई डीएम

ये भी पढ़ेंः बदायूं में देखने को मिला IAS पूजा खेडकर जैसा केस; नौकरी मिलते ही लेखपाल मंत्री और DM से बोला- मेरा नाश्ता कहां है ?

बोले, सीएम भी कह चुके हैं साजिश होने की आशंका की बात

हादसे के पीछे साजिश होने की आशंका की बात सीएम योगी आदित्यनाथ भी कह चुके हैं। इसलिए पता लगाया जाए कि हादसे का मास्टर माइंड कौन है और किस दल के तार जुड़े हैं। जांच होने के बाद ही मृतक के स्वजन और घायलों को इंसाफ मिल पाएगा। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।