Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'लोगों ने जहरीले स्प्रे से भरे डिब्बे खोले...', हाथरस मामले में बाबा के वकील एपी स‍िंह ने क‍िया हैरान करने वाला दावा

Hathras Stampede case सूरजपाल सिंह (नारायण साकार विश्व हरि) के अधिवक्ता एपी सिंह ने दावा किया “गवाहों ने मुझसे संपर्क किया और कहा कि 15-16 लोग जहरीले स्प्रे के डिब्बे लेकर आए थे जिन्हें उन्होंने भीड़ में खोला। मैंने मारे गए लोगों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट देखी है और उससे पता चला है कि वे चोटों के कारण नहीं बल्कि दम घुटने से मरे थे।”

By Agency Edited By: Vinay Saxena Updated: Mon, 08 Jul 2024 08:15 AM (IST)
Hero Image
सिकंदराराऊ के फुलरई में आयोजित सत्संग में उमड़ी भीड़।- सोशल मीड‍िया

एजेंसी, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के हाथरस में सूरजपाल सिंह (नारायण साकार विश्व हरि) के सत्संग के बाद भगदड़ मचने के कारण 121 लोगों की हुई मौत के मामले में स्वयंभू बाबा के अधिवक्ता एपी सिंह ने रविवार को साजिश होने का गंभीर आरोप लगाया। उन्होंने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से दावा किया कि सत्संग के दौरान कुछ लोगों ने भीड़ में जहरीले स्प्रे से भरे डिब्बे खोले, जिससे भगदड़ मची।

दिल्ली में एक प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित करते हुए एपी सिंह ने भगदड़ के पीछे साजिश का आरोप लगाया। उनका कहना था कि भोले बाबा (सूरजपाल) की बढ़ती लोकप्रियता से ईर्ष्या करने वालों ने इसे अंजाम दिया।

'15-16 लोग जहरीले स्प्रे के डिब्बे लेकर आए थे...'

एपी सिंह ने दावा किया, “गवाहों ने मुझसे संपर्क किया और कहा कि 15-16 लोग जहरीले स्प्रे के डिब्बे लेकर आए थे, जिन्हें उन्होंने भीड़ में खोला। मैंने मारे गए लोगों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट देखी है और उससे पता चला है कि वे चोटों के कारण नहीं बल्कि दम घुटने से मरे थे।”

एपी स‍िंह बोले- सुबूत हैं, पेश करेंगे 

भगदड़ के पीछे साजिश का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर लोगों को भागने में मदद करने के लिए वाहन खड़े थे। हमारे पास सुबूत हैं और हम उन्हें पेश करेंगे। एपी सिंह ने दावा किया कि उनसे संपर्क करने वाले गवाहों ने नाम न बताने का अनुरोध किया है। हम उनके लिए सुरक्षा की मांग करेंगे।

यह भी पढ़ें: हाथरस हादसे पर राहुल गांधी ने लिखी मुख्यमंत्री योगी को चिट्ठी, मुआवजे की राशि बढ़ाने समेत CM के सामने रखी ये मांग

यह भी पढ़ें: Hathras Stampede : सत्संग में भगदड़ मामले में दो और सेवादार गिरफ्तार, अब तक 11 लोगों को पुलिस ने पकड़ा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें