Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hathras Stampede Case: कहां है भगदड़ का मुख्‍य आरोपी एक लाख का इनामी मधुकर? वकील एपी स‍िंह ने बताई ये बात

हाथरस हादसे के मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर पर पुल‍िस ने एक लाख रुपए का इनाम रखा है। इसको लेकर मधुकर के वकील डॉ. एपी सिंह का बयान सामने आया है। स‍िंह ने क‍ि उन्‍हें एफआईआर की कॉपी मिल गई है और उन्‍हें जांच एजेंसियों पर पूरा भरोसा है। स‍िंह का कहना है क‍ि मधुकर द‍िल का मरीज है और अभी अस्‍पताल में भर्ती है।

By Vinay Saxena Edited By: Vinay Saxena Updated: Fri, 05 Jul 2024 12:58 PM (IST)
Hero Image
हाथरस भगदड़ हादसे के मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर के वकील डॉ. एपी सिंह।

एएनआई, हाथरस। हाथरस भगदड़ हादसे के मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर पर एक लाख रुपए के इनाम को लेकर उनके वकील डॉ. एपी सिंह ने कहा, "मुझे एफआईआर की कॉपी मिल गई है और मुझे जांच एजेंसियों पर पूरा भरोसा है। देव प्रकाश मधुकर दिल के मरीज हैं और इस घटना में उनके परिवार के एक सदस्य की भी मौत हो गई है।

स‍िंह ने बताया क‍ि मधुकर अस्पताल में भी भर्ती हैं, लेकिन जैसे ही उनकी हालत स्थिर होगी, उन्हें पुलिस और एसआईटी के सामने पेश करेंगे, ताकि आगे की कार्रवाई ठीक से हो सके। उन्‍होंने कहा क‍ि देव प्रकाश मधुकर का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। हम न तो कोई अदालती कार्यवाही शुरू करने जा रहे हैं और न ही कुछ करने जा रहे हैं।

फरार मुख्य आयोजक पर एक लाख का इनाम

पुलिस सत्संग के बाद भगदड़ में 121 लोगों की मौत के मामले में पुल‍िस ने दो महिलाओं सहित छह सेवादारों को गिरफ्तार किया है। कुल 20 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है। मुख्य आयोजक देव प्रकाश मधुकर अभी फरार है। उसकी गिरफ्तारी पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया है। पुलिस अभी सूरजपाल सिंह उर्फ नारायण साकार विश्व हरि (भोले बाबा) को आरोपित नहीं मान रही। जांच में करीब 200 मोबाइल नंबर पुलिस के रडार पर हैं। कुछ नंबरों पर घटना वाले दिन भोले बाबा की बात हुई थी।

कहां है बाबा? 

हादसे की जांच के लिए गठित तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग ने काम शुरू कर दिया है। आयोग सदस्यों के आगामी दो दिनों में हाथरस पहुंचकर जांच शुरू करने की उम्मीद है। वहीं, बाबा के अधिवक्ता डॉ. एपी सिंह ने कहा क‍ि कहा कि पुलिस जांच में बाबा पूरी तरह सहयोग देंगे। अधिवक्ता ने दावा किया कि साकार हरि के जाने के बाद भीड़ में कुछ अराजक तत्व घुस आए, जिनके कारण भगदड़ मची। बाबा कहां है, इस पर कुछ नहीं कहा।

यह भी पढ़ें: Hathras News: हाथरस हादसे के पीड़ितों से मुलाकात के बाद राहुल बोले- प्रशासन की कमी तो है, CM योगी से की ये मांग

यह भी पढ़ें: 'बाबा क्या सिखाता है? किसी का भला हुआ हो तो बताओ', मां को खो चुका बेटा बोला- Bhole Baba को सजा दिलाई जाए

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें