Move to Jagran APP

Hathras Stampede: हाथरस हादसे में 3 अन्य राज्यों के श्रद्धालुओं की भी मृत्यु, योगी सरकार सभी को देगी मुआवजा

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने हाथरस हादसे के पीड़ितों को मुआवजा देने का एलान किया है। हादसे में उत्तर प्रदेश के अलावा दूसरे राज्यों से आए श्रद्धालुओं की भी मौत हुई है। योगी सरकार उनके परिजनों को भी मुआवजा देगी। मृतकों में यूपी के 17 जनपदों के कुल 106 श्रद्धालु यूपी के बाहर 3 जनपदों के 6 श्रद्धालु शामिल हैं।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Published: Wed, 03 Jul 2024 09:11 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2024 09:11 PM (IST)
मारे गए श्रद्धालुओं में उत्तर प्रदेश के साथ-साथ 3 अन्य राज्यों के श्रद्धालु भी शामिल हैं।

डिजिटल डेस्क, हाथरस/लखनऊ। मंगलवार को हाथरस में हुए हादसे में मारे गए श्रद्धालुओं में उत्तर प्रदेश के साथ-साथ 3 अन्य राज्यों के श्रद्धालु भी शामिल हैं। इनमें मध्य प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के श्रद्धालु शामिल हैं। वहीं, प्रदेश के अंदर 17 जनपदों के श्रद्धालुओं की भी मृत्यु हुई है। इन सभी मृतकों के परिजनों को योगी सरकार सहायता राशि प्रदान करेगी। 

जिला प्रशासन द्वारा जारी मृतकों की सूची में 6 मृतक अन्य राज्यों से है। इनमें मध्य प्रदेश के ग्वालियर से एक, हरियाणा के पलवल से एक और फरीदाबाद से 3, जबकि राजस्थान के डीग से 1 श्रद्धालु शामिल है। 

इसी तरह उत्तर प्रदेश के मृतकों में सर्वाधिक 22 मृतक हाथरस से हैं, जबकि आगरा से 17, अलीगढ़ से 15,एटा से 10, कासगंज और मथुरा से 8-8,बदायूं से 6, शाहजहांपुर और बुलंदशहर से 5-5, औरैया और संभल से 2-2, जबकि ललितपुर, फिरोजाबाद, गौतमबुद्ध नगर, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी और उन्नाव से एक-एक श्रद्धालु की मृत्यु हुई है। 

कुल मिलाकर उत्तर प्रदेश से बाहर के 6 और उत्तर प्रदेश के 106 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। कुल 121 में से अब तक 112 की शिनाख्त हुई है। इन 121 मृतकों में से 113 महिलाएं, 6 बच्चे (5 बच्चे और 1 बच्ची)व 2 पुरुष शामिल हैं। प्रशासन की ओर से कंट्रोल रूम/हेल्पलाइन नंबर 05722-227041, 42, 43, 45 भी जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें: Hathras Stampede: हाथरस कांड पर सामने आया ‘भोले बाबा’ का बयान, श्रद्धालुओं की मौत और भगदड़ को लेकर कह दी ये बात

यह भी पढ़ें: यह मंच परमात्मा का है… मीडिया कर्मियों के विरोध में दरांती लेकर पहुंचे भाेले बाबा के अनुयायी, पानी से धोया


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.