Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hathras Stampede : सत्संग में भगदड़ मामले में दो और सेवादार गिरफ्तार, अब तक 11 लोगों को पुलिस ने पकड़ा

Hathras Stampede आयोग के समक्ष लोगों ने भगदड़ की कई वजह बताईं। इनमें सूरजपाल द्वारा चरण रज लेने का संदेश देने के अलावा निकासी का एक ही गेट और सेवादारों द्वारा धक्कामुक्की करना भी शामिल है। इस दौरान लोगों ने पर्याप्त इंतजाम न होने की भी बात कही। टीम ने डीएम एसपी सहित अन्य अधिकारियों के भी बयान दर्ज किए।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sun, 07 Jul 2024 09:52 PM (IST)
Hero Image
आरोपितों की तलाश में पुलिस की 12 टीमें लगी हैं।

जागरण संवाददाता, हाथरस। उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग के बाद भगदड़ के मामले में पुलिस ने दो और सेवादारों को गिरफ्तार किया है। इनमें मैनपुरी के दुरवेश और दलवीर पाल हैं। इन्हें मिलाकर घटना में अब तक 11 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। मुख्य आरोपित देव प्रकाश मधुकर को दिल्ली से पकड़ा जा चुका है।

फिरोजाबाद से भी हुई है गिरफ्तारी

फिरोजाबाद, मैनपुरी, हाथरस जनपद से आठ अन्य सेवादार और गिरफ्तार किए गए हैं। पुलिस उन सेवादारों की पहचान करने में भी जुटी है, जिन्होंने भीड़ को रोका और फिर धकेलने का काम किया। साक्ष्य छुपाने का प्रयास किया था। मामला दबाने और साक्ष्य छुपाने का मुकदमा इनके खिलाफ दर्ज है। इसके लिए वीडियो और फोटो देखे जा रहे हैं। कई लोगों से पूछताछ की गई है।

हादसे के आरोपितों की तलाश में लगीं 12 टीमें 

आरोपितों की तलाश में पुलिस की 12 टीमें लगी हैं। इनमें आगरा-नोएडा की एसटीएफ भी शामिल हैं। आगरा, अलीगढ़, हाथरस, एटा, अलीगढ़, मथुरा की एसओजी की टीमों के साथ-साथ पुलिस की टीमें धरपकड़ में लगी हुई हैं। ये टीमें आसपास के जिलों के अलावा हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान तक गई हैं। खास नजर दिल्ली-एनसीआर पर है।

यह भी पढ़ें : हाथरस हादसे के बाद आखिर कहां है सूरजपाल उर्फ 'भाेले बाबा'?, वीडियो ने उलझाई लोकेशन, मैनपुरी के आश्रम पहुंच रहे अनुयायी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें