Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: इस दिन बंद रहेंगी शराब-बीयर की दुकानें, डीएम ने दिए आदेश, ओवर रेटिंग या स्टॉक पर टीम की नजर

Liquor Shop Closed Date In UP हाथरस में 25 मार्च को बंद रहेंगी शराब-बीयर की दुकानें। आबकारी विभाग के साथ चल रही जिले भर में होटल-ढाबों पर चेकिंग। लोकसभा चुनाव से पहले होली भी खपेगा भारी मात्रा में शराब तैयारियां। अवैध शराब और ओवर रेटिंग पर आबकारी टीम चेकिंग चला रही हैं। जिले के विभिन्न क्षेत्रों में टीम औचक निरीक्षण कर रही है।

By yogesh kumar sharma Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 23 Mar 2024 04:49 PM (IST)
Hero Image
25 मार्च को बंद रहेंगी शराब-बीयर की दुकानें

जागरण संवाददाता, हाथरस। होली के बाद लोकसभा चुनाव में शराब की खपत बढ़ जाने के चलते अवैध रूप से शराब की बिक्री की आशंका को देखते हुए चेकिंग में अब एसडीएम और सीओ को भी लगा दिया गया है। शासन से आदेश के बाद डीएम अर्चना वर्मा ने चार तहसील स्तरीय टीमों का गठन कर दिया है। वहीं शासन के निर्देश पर 25 मार्च को धुलेंड़ी वाले दिन शराब और बीयर की दुकानें बंद रहेंगी।

डीएम के आदेश पर की चेकिंग

अवैध शराब निर्माण,ओवर रेटिंग के विरुद्ध आगामी होली त्योहार को देखते हुए आबकारी आयुक्त एवं जिलाधिकारी अर्चना वर्मा मुरसान क्षेत्र में शराब और बीयर की दुकानों पर चेकिंग की गई। अनुज्ञापियों, विक्रेताओं को निर्धारित मूल्य पर ही मदिरा बिक्री करने के लिए निर्देशित किया गया। कहीं भी अवैध मदिरा अथवा किसी भी दुकान पर ओवर रेटिंग मिलने पर लोगों को आबकारी विभाग को तुरंत सूचित करने के लिए कहा गया है।

ये भी पढ़ेंः Banke Bihari Mandir: होली के बाद बदल जाएगा बांकेबिहारी के दर्शन का समय, आने से पहले जान लीजिए नई टाइमिंग

आबकारी टीम ने दी दबिश

जिला आबकारी अधिकारी हाथरस कृष्ण मोहन के नेतृत्व में आज जनपद हाथरस में आबकारी टीम द्वारा थाना मुरसान अंतर्गत मुरसान कस्बा एवं बामौली, कंचना,करील तथा थाना सादाबाद अंतर्गत ग्राम खुटीपुरी, कजरोठी, घनौठी, घाटमपुर सादाबाद कस्बा आदि क्षेत्रों में दबिश की गई। साथ ही उक्त क्षेत्र में स्थित विभिन्न आबकारी दुकानों पर टेस्ट परचेसिंग करते हुए औचक निरीक्षण किया गया तथा अनुज्ञापियों को सख्त दिशा निर्देश दिए गए। इसके अतिरिक्त उक्त क्षेत्रों में स्थित विभिन्न होटलों, ढाबों की तलाशी भी ली गई।

ये भी पढ़ेंः Lok Sabha Election 2024: बीएसपी ने मथुरा से घाेषित किया अपना प्रत्याशी, अधिवक्ता कमलकांत उपमन्यु होंगे हेमा मालिनी के सामने

इसके अतिरिक्त मथुरा बार्डर स्थित कंचना फाटक पर वाहनों की सघन चेकिंग भी की गई। इस दौरान आबकारी निरीक्षक सदर क्षितिज कुमार स्टाफ के साथ मौजूद रहे।