Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nitish Kumar News : स्वामी रामभद्राचार्य ने नीतीश कुमार को बताया पलटूराम, कहा- रावण का भाई विभीषण श्रीराम…

जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य महाराज ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पलटूराम बताया है। कहा रावण का भाई विभीषण श्रीराम की शरण में जा सकता है तो फिर नीतीश क्यों नहीं। अब वह सही मायने में रामजी के चरणों में पलट गए हैं। वे यहां लाड़पुर स्थित श्री वार्ष्णेय शीतग्रह परिसर में आयोजित श्रीराम कथा महोत्सव में शामिल होने आए हुए हैं।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Sun, 28 Jan 2024 08:53 PM (IST)
Hero Image
Nitish Kumar News : स्वामी रामभद्राचार्य ने नीतीश कुमार को बताया पलटूराम।

जागरण संवाददाता, हाथरस। जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य महाराज ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पलटूराम बताया है। कहा, रावण का भाई विभीषण श्रीराम की शरण में जा सकता है तो फिर नीतीश क्यों नहीं। अब वह सही मायने में रामजी के चरणों में पलट गए हैं।

वे यहां लाड़पुर स्थित श्री वार्ष्णेय शीतग्रह परिसर में आयोजित  श्रीराम कथा महोत्सव में शामिल होने आए हुए हैं। कार्यक्रम शुरू होने से पहले पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि अब जो कुछ हो रहा, अच्छा है। नीतीश को सम्मान नहीं मिल रहा था। इसलिए उन्होंने यह कदम उठाया है। वह पलटूराम हैं और अब रामजी के चरणों में पलट गए हैं। 

‘किसी कृष्ण मंदिर में नहीं जाऊंगा’

उन्होंने अकम (अयोध्या, काशी, मथुरा) को लक्ष्य बताया। कहा, अयोध्या ले चुके हैं। अब काशी व मथुरा लेना बाकी है। प्रतिज्ञा दोहराते हुए बोले, चिंता मत करिए। जब तक मथुरा में श्रीकृष्ण के जन्मस्थान पर मंदिर नहीं बनेगा, तब तक किसी कृष्ण मंदिर में नहीं जाऊंगा। 

स्वामी रामभद्राचार्य महाराज बिहारी जी के दर्शन नहीं करूंगा, जितने हम लोग आक्रामक थे, उतने ब्रज के लोग नहीं हैं। यहां के लोग मालपुआ खाने में ही अधिक व्यस्त रहते हैं। अब मुरली से काम नहीं चलेगा, सुदर्शन चक्र उठाना ही होगा। कृष्ण कन्हैया हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे, के नारे पर पूरा पंडाल श्रीकृष्ण व जय श्रीराम के जयकारों से गूंजने लगा।

यह भी पढ़ें: UP DGP : उत्तर प्रदेश का अगला डीजीपी कौन? IPS आनंद कुमार और प्रशांत कुमार के अलावा ये चेहरे दौड़ में शामिल

यह भी पढ़ें: Bihar CM︙नीतीश पर कोई दबाव रहा होगा…, बिहार की जनता किसके साथ? लालू यादव के दामाद ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर