Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hathras Stampede Case में आरोपितों की ऑनलाइन पेशी, खुद निकले शिकायतकर्ता, अब 24 अगस्त को अगली सुनवाई

Hathras Stampede News Update दो जुलाई को सूरजपाल (साकार विश्व हरि) के सत्संग के बाद भड़दड़ में 121 लोगों की मृत्यु हो गई थी। इस मामले में मुख्य सेवादार देवप्रकाश मधुकर समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था और देवप्रकाश समेत कुल 11 लोगों को जेल भेजा गया है। मामले में सोमवार को आरोपितों की ऑनलाइन पेशी हुई है।

By himanshu gupta Edited By: Riya Pandey Updated: Mon, 12 Aug 2024 10:22 PM (IST)
Hero Image
सत्संग हादसे में अब 24 को होगी अगली सुनवाई (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, हाथरस। Hathras Stampede Case: सत्संग हादसे में सोमवार को आरोपितों की ऑनलाइन पेशी हुई। न्यायालय ने इस मामले में सुनवाई की अगली तिथि 24 अगस्त तय की है। ।

दो जुलाई को सूरजपाल (साकार विश्व हरि) के सत्संग के बाद भड़दड़ में 121 लोगों की मृत्यु हो गई थी। इस मामले में मुख्य सेवादार देवप्रकाश मधुकर समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

24 अगस्त को होगी मामले की अगली सुनवाई

पुलिस ने देवप्रकाश समेत कुल 11 लोगों को जेल भेजा है। इस मामले में सोमवार को सभी आरोपितों की ऑनलाइन पेशी हुई। आरोपित पक्ष के अधिवक्ता डॉ. एपी सिंह के मुताबिक इस मामले में सुनवाई की अगली तिथि 24 अगस्त तय की गई है।

यह भी पढ़ें- Hathras Stampede Case: सूरजपाल के वकील एपी सिंह का दावा, 'हाथरस से सरकार को बदनाम करने की साजिश रची गई'

साजिश के तहत हुई पूरी घटना

डॉ. एपी सिंह ने मीडिया से भी वार्ता की। उन्होंने कहा कि यह पूरी घटना साजिश के तहत हुई है। कुछ युवकों ने वहां जहरीला स्प्रे छिड़का और पानी की बोतलें फेंकी। इसी से वहां भगदड़ मची और यह घटना हुई।

उन्होंने फिर से दावा किया कि एक आरोपित उपेंद्र यादव तो उस दिन मौके पर भी नहीं थे। वह शिकोहाबाद में थे। इस सिलसिले में पुलिस अधीक्षक को पत्रावली सौंप चुके हैं।

मामले के आरोपित निकले शिकायतकर्ता

इस मामले में जिन लोगों को आरोपित बनाया गया है वह तो खुद ही शिकायतकर्ता हैं। उन्होंने पीड़ितों की आर्थिक मदद के लिए केंद्र सरकार, प्रदेश सरकार और समाजवादी पार्टी को धन्यवाद दिया। कहा कि साकार हरि की ओर से भी पीड़ितों की मदद की जा रही है।

यह भी पढ़ें- PCS Success Story: मां का सपना पूरा करने को शिक्षक की नौकरी छोड़ी, 13 साल की मेहनत के बाद अच्छेलाल बने पीसीएस