Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hathras News: हाथरस हादसे के पीड़ितों से मुलाकात के बाद राहुल बोले- प्रशासन की कमी तो है, CM योगी से की ये मांग

हाथरस भगदड़ दुर्घटना के शोक संतप्त परिवारों से मिलने के बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा दुख की बात है। बहुत परिवारों को नुकसान हुआ है। काफी लोगों की मृत्यु हुई है। प्रशासन की कमी तो है और गलतियां हुई हैं। मुआवजा सही मिलना चाहिए। मैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से विनती करता हूं कि दिल खोलकर मुआवजा दें...मुआवज़ा जल्दी से जल्दी देना चाहिए...परिवारवालों से मेरी बातचीत हुई है।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Fri, 05 Jul 2024 10:07 AM (IST)
Hero Image
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, यूपी के सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ।- फाइल फोटो

हाथरस, एएनआई। हाथरस भगदड़ हादसे के शोक संतप्त परिवारों से मुलाकात के बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ से पीड़ित पर‍िवारों को जल्‍द से जल्‍द मुआवजा देने की मांग की है। राहुल ने कहा, ''मुआवजा सही मिलना चाहिए। मैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से विनती करता हूं कि दिल खोलकर मुआवजा दें। मुआवजा जल्दी से जल्दी देना चाहिए... परिवारवालों से मेरी बातचीत हुई है।"

'प्रशासन की कमी तो है और गलतियां हुई हैं'

राहुल गांधी ने ये भी कहा क‍ि कहा, "दुख की बात है। बहुत परिवारों को नुकसान हुआ है। काफी लोगों की मृत्यु हुई है। प्रशासन की कमी तो है और गलतियां हुई हैं।

फरार मुख्य आयोजक पर एक लाख का इनाम

सत्संग के बाद भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गई। इस मामले में तीसरे दिन पुलि‍स एक्शन में आई। पुल‍िस न दो महिलाओं सहित छह सेवादारों को गिरफ्तार किया है। कुल 20 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है। मुख्य आयोजक देव प्रकाश मधुकर अभी फरार है। उसकी गिरफ्तारी पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया है।

नारायण साकार को अभी आरोपी नहीं मान रही पुल‍िस

पुलिस अभी सूरजपाल सिंह उर्फ नारायण साकार विश्व हरि (भोले बाबा) को आरोपित नहीं मान रही। जांच में करीब 200 मोबाइल नंबर पुलिस के रडार पर हैं। कुछ नंबरों पर घटना वाले दिन भोले बाबा की बात हुई थी। आयोजन स्थल पर लगे बोर्ड पर 72 आयोजकों के नाम दर्ज हैं, जिनमें से अधिकांश फरार हैं। भीड़ रोकने, धकेलने और साक्ष्य छुपाने का प्रयास करने वाले सेवादारों को भी चिह्नित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Hathras Stampede: हाथरस सत्संग हादसे में मारे गए लोगों के पर‍िजनों से म‍िले राहुल गांधी, द‍िया मदद का भरोसा

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी के घर न आने पर पीड़ित एक परिवार में कसक, मृतक की बेटियां बोलीं- घर आकर सुननी चाहिए थी बात

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें