Move to Jagran APP

Hathras में बढ़ रही हैं सांप काटने की घटनाएं, दहशत में ग्रामीण; 24 घंटे में तीन लोग हुए शिकार

पिछले चार दिन में जिला अस्पताल में सर्पदंश के 24 मामले सामने आ चुके हैं। प्रतिदिन छह से सात लोग सर्पदंश के शिकार हो रहे हैं। सासनी के गांव भोजगढ़ी में मंगलवार को प्रेमवती पत्नी पिंकू घर में बच्चों को दूध पिला रही थीं तभी सर्प निकला और महिला को डस लिया। चीख-पुकार पर स्वजन पहुंचे। महिला को अचेत अवस्था में जिला अस्पताल लेकर आए।

By Nitesh SrivastavaEdited By: Nitesh SrivastavaUpdated: Thu, 17 Aug 2023 03:32 PM (IST)
Hero Image
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। जागरण

 संवाद सहयोगी, हाथरस : जिले में पिछले 24 घंटे में अलग-अलग स्थानों पर तीन लोगों को सर्प ने डस लिया। तीनों को उनके स्वजन जिला अस्पताल लेकर आए, जहां चिकित्सक ने एक महिला को मृत घोषित कर दिया। बाकी उपचार के बाद ठीक होकर घर चले गए। सर्पदंश के मामले लगातार सामने आ रहे हैं।

पिछले चार दिन में जिला अस्पताल में सर्पदंश के 24 मामले सामने आ चुके हैं। प्रतिदिन छह से सात लोग सर्पदंश के शिकार हो रहे हैं। सासनी के गांव भोजगढ़ी में मंगलवार को प्रेमवती पत्नी पिंकू घर में बच्चों को दूध पिला रही थीं, तभी सर्प निकला और महिला को डस लिया। चीख-पुकार पर स्वजन पहुंचे। महिला को अचेत अवस्था में जिला अस्पताल लेकर आए। चिकित्सक ने देखने के बाद महिला को मृत घोषित कर दिया।

मोहल्ला बालापट्टी निवासी जय प्रकाश और चंदपा के गांव खेरिया ढहर निवासी अमित को भी सर्पों ने डस लिया। दोनों उपचार के बाद घर चले गए। सीएमएस डा. सूर्य प्रकाश ने बताया कि सर्प दंश के मरीजों को तत्काल जिला अस्पताल लेकर आएं। बायगीर से झाड़-फूंक के चक्कर में न पड़ें। जिला अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में एंटी स्नेक वेनम इंजेक्शन मौजूद है। इलाज के लिए सभी दवा हैं। सर्प दंश के मरीज का बेहतर उपचार किया जाता है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।