Move to Jagran APP

Hathras: अवैध रूप से देशी पटाखे और आतिशबाजी बनाने का गुपचुप चलता है काम, सीएफओ ने गोदाम पर मारा छापा

बताते हैं त्योहार पर आसपास के इलाकों में देशी पटाखों की बिक्री करने के लिए अवैध तरीके से यह कार्य किया जा रहा था। पुलिस पकड़े गए अभियुक्तों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। मौके से हजारों रुपये कीमत के पटाखे और सामान बरामद किया गया। सीएफओ आरके बाजपेयी का कहना है कि सूचना के आधार पर छापेमारी की गई।

By yogesh kumar sharmaEdited By: Nitesh SrivastavaUpdated: Tue, 29 Aug 2023 02:21 PM (IST)
Hero Image
अवैध रूप से देशी पटाखे और आतिशबाजी बनाने का गुपचुप चलता है काम

संवाद सूत्र, सासनी: सोमवार को सासनी के गांव नगला विजया के जंगलों में अवैध आतिशबाजी बनाने के गोदाम पर जिला अग्निशमन अधिकारी ने पुलिस साथ छापा मारा। यहां से विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है।

सोमवार को मुखबिर की सूचना पर सीएफओ अशोक बाजपेयी तहसीलदार अनिल कुमार,नायब तहसीलदार लियाकत अली, कोतवाल केडी शर्मा के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने मौके से बने हुए अधबने पटाखे एवं बारूद आदि सामान जब्त कर लिया।

पुलिस ने मौके से अशोक कुमार पुत्र रोशन लाल निवासी जामुन वाला मोहल्ला,सासनी को मौके से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस एक व्यक्ति को पकड़कर कोतवाली सासनी ले आई, जहां पूछताछ की जा रही है।

बताते हैं त्योहार पर आसपास के इलाकों में देशी पटाखों की बिक्री करने के लिए अवैध तरीके से यह कार्य किया जा रहा था। पुलिस पकड़े गए अभियुक्तों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। मौके से हजारों रुपये कीमत के पटाखे और सामान बरामद किया गया।

सीएफओ आरके बाजपेयी का कहना है कि सूचना के आधार पर छापेमारी की गई। मौके से क्षमता से अधिक विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है। माल को वहीं एक कोठरी में सीज कर दिया गया है।

मौके से पकड़े गए व्यक्ति के नाम पर 15 किलो का लाइसेंस बना हुआ है। इंस्पेक्टर के डी शर्मा का कहना है कि लाइसेंस धारक से पूछताछ की जा रही है, जिसके आधार पर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।

हाथरस जिले की और खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।