Move to Jagran APP

Hathras News: कुश्ती कराकर दंगल आयोजक भागा, श्रीदाऊजी मेले में पहलवानों ने किया हंगामा, पुलिस ने दिलाया चेक

Hathras News कुश्ती दंगल में पहलवानों ने जमकर किया हंगामा। कुश्ती करा दी लेकिन पहलवानों को नहीं दिया इनाम। मेला श्री दाऊजी महाराज के मेले में हुआ हंगामा दंगल संयोजक हुआ फरार। पुलिस ने समझाकर पहलवानों को समझाया दंगल संरक्षक ने दिए एक-एक लाख के चेक। ऐसी स्थिति पहली बार बनी कि दंगल का विधिवत समापन नहीं हो सका। हर बार पूजा अर्चना के उपरांत दंगल का समापन होता है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Tue, 26 Sep 2023 12:50 PM (IST)Updated: Tue, 26 Sep 2023 02:22 PM (IST)
Hathras News: कुश्ती दंगल में पहलवानों का जमकर हंगामा

हाथरस, जागरण टीम। मेला श्री दाऊजी महाराज के दंगल के आखिरी दिन सोमवार की देर रात जमकर हंगामा देखने को मिला। दंगल में आए पहलवानों की कुश्ती करा दी, लेकिन जब उनके इनाम की बारी आई तो उन्हें इनाम की राशि नहीं दी गई। पहलवानों ने बताया कि जब मेला कमेटी के पास पहलवानों के लिए बजट नहीं था तो दंगल में बुलाकर कुश्ती क्यों कराई।

देर रात हुआ हंगामा

दंगल में आए ढोल नगाड़े वालों तक के रुपये नहीं दिए गए। दंगल संयोजक और दंगल कमेटी के मुख्य कर्ताधर्ता वहां से गायब हो गए। काफी देर रात तक हंगामा होने के बाद कुश्ती नहीं हुई तो भीड़ ने भी हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने मौके पर आकर लोगों काे समझाया। तब जाकर दंगल प्रेमी वहां से चले गए। रात दो बजे तक हंगामा होता रहा।

ये भी पढ़ेंः Radha Soami Satsang Sabha; प्रशासनिक कार्रवाई पर हाईकोर्ट की बुधवार तक रोक, सीएम योगी आदित्यनाथ हुए नाराज

लक्खी मेला श्री दाऊजी महाराज का दंगल

मेले का मुख्य आकर्षण है। यहां पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश व अन्य राज्यों से नामी पहलवान आते है। इन पहलवानों की कुश्ती देखने के लिए आसपास के जिलों के साथ ग्रामीण क्षेत्रों से दंगल प्रेमी आते है। इसमें लाखों रुपये की कुश्ती कराई जाती है। सोमवार को कुश्ती दंगल का आखिरी दिन था। जिले के साथ-साथ काफी पहलवान अन्य जिलों से अपने दांव पेंच दिखाने के लिए करने के लिए वहां आए थे।

रोक दी कुश्ती, पहलवानों ने किया हंगामा

कई पहलवानों की कुश्ती हुई। इस दौरान वहां हंगामा हो गया। वजह जिन पहलवानों ने कुश्ती जीती उन्हें इनाम की राशि नहीं दी गई। तो कुश्ती रोक दी गई। कुछ पहलवानों ने हंगामा शुरू कर दिया। हंगामा को देख दंगल के संयोजक और दंगल कमेटी के मुख्य कर्ताधर्ता वहां से गायब हो गए। जिन पहलवानों की कुश्ती हुई थी। उन्हें इनाम नहीं मिला। उन्होंने भी वहां शोर मचाना शुरू कर दिया और दंगल कमेटी के ही कुछ लोगों से उनकी तीखी नोकझोंक हो गई।

पुलिस ने दिलाया इनाम का चेक

पुलिस ने जैसे तैसे स्थिति को संभाला। पहलवानों को आश्वासन दिया कि उन्हें उनका इनाम दिलाया जाएगा। इसके बाद अन्य जिलों से आए बड़े पहलवानों को दंगल संरक्षक ने चेक दिया। तक जाकर मामला शांत हुआ। 

ये भी पढ़ेंः पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव की दो टूक-सनातन पर हमला करने वालों का पार्टी से कोई सरोकार नहीं, दानिश के साथ खड़े

दंगल संयोजक मुनेश पाल सिंह ने बताया कि कुछ लोगों ने पहलवानों को उकसाया है। जानबूझकर हंगामे की स्थिति पैदा की है। इसे लेकर उन्होंने डीएम को एक पत्र लिखकर इन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।  


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.