Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पड़ोसी के घर तमंचा लेकर पहुंचा युवक, हुई ऐसी बात- कनपटी पर लगाकर खुद को गोली से उड़ा दिया

जिले में अवैध असलहों का प्रचलन बंद नहीं हो रहा है। ददरी गांव में मनोज कुमार ने तमंचा से खुद को गोली मारी यहां एक सवाल यह भी उठता है कि उसके पास तमंचा कहां से आया है। बताया जाता है कि इलाके में कई लोग तमंचा बेचने का काम करते हैं। पांच से सात हजार रुपये की कीमत में तमंचा उपलब्ध हो जाता है।

By shiv kumar jadon Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sat, 30 Dec 2023 06:40 PM (IST)
Hero Image
पड़ोसी के घर तमंचा लेकर पहुंचा युवक, हुई ऐसी बात- कनपटी पर लगाकर खुद को गोली से उड़ा दिया

संवाद सूत्र, आटा : आटा थाना क्षेत्र के ग्राम ददरी में शनिवार की सुबह एक युवक ने पड़ोसी के घर में खुद को तमंचा से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। फायर की आवाज सुनने के बाद पड़ोसी मौके पर पहुंचे तो खौफनाक मंजर देख उनके होश उड़ गए।

बाद में ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी, थोड़ी ही देर में मौके पर पुलिस वहां पहुंच गई। फारेंसिक टीम ने पहुंचकर साक्ष्य एकत्रित किये। युवक के स्वजन हत्या की आशंका जता रहे रहे हैं। प्रारंभिक जांच में जो तथ्य सामने आ रहे हैं उससे पुलिस घटना की पृष्ठभूमि को प्रेम प्रसंग से जोड़कर देख रही है।

सुबह-सुबह पहुंचा पड़ोसी के घर

ग्राम ददरी निवासी 28 वर्षीय मनोज कुमार शनिवार की सुबह 10 बजे अपने पड़ोसी करन सिंह के घर पहुंचा। किसी तनाव में करन सिंह के घर में ही मनोज ने अपनी कनपटी पर तमंचा सटाकर गोली मार ली, गोली लगने के बाद वह लुहूलुहान हो गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

फायर की आवाज सुनकर ग्रामीण जब करन सिंह के घर पहुंचे तो खून से लथपथ पड़े मनोज को देखकर वहां अफरातफरी मच गई। बाद में ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। थोड़ी ही देर में एसओ आटा अर्जुन सिंह ने मौके पर पहुंच कर तहकीकात शुरू कर दी। घटनास्थल की जांच के लिए फारेंसिक टीम को भी मौके पर बुलाया गया।

घटनास्थल से पुलिस ने तमंचा कब्जे में कर लिया है, किस वजह से मनोज ने आत्महत्या की फिलहाल यह साफ नहीं हैं। कालपी सीओ डा. देवेंद्र पचौरी ने मौका-ए-वारदात का निरीक्षण किया। स्थानीय लोगों से पूछताछ के बाद सामने आये तथ्यों के आधार पर सीओ का कहना है कि घटना प्रेम प्रसंग से जुड़ी है।

मां ने कहा कि विरोधी ने की है बेटे की हत्या

घटना के बाद मनोज की मां शीला देवी मौके पर पहुंच गई। उसने आरोप लगाया कि उसके बेटे ने आत्महत्या नहीं की है बल्कि उसकी हत्या की गई है। मनोज का एक भाई संतोष केरल में रहकर मजदूरी करता है। अपनी मां के साथ मनोज गांव में ही रह रहा था। स्तब्ध कर देने वाली घटना से गांव के लोग भी सन्न हैं।

एक साल पहले हुआ था करन से विवाद

चरित्र को लेकर करीब एक साल पहले मनोज और करन सिंह के बीच झगड़ा हुआ था। दोनों के बीच मारपीट भी हुई था, आज अचानक ऐसा क्या हुआ कि मनोज, करन सिंह के घर चला गया यह किसी के समझ नहीं आ रहा है, पुलिस उसके मोबाइल फोन का सीडीआर निकाल रही है। जिससे पता चल सके आखिरी बार उसकी किस से बात हुई थी। चारित्रिक पृष्ठभूमि के बारे में भी मोबाइल से सीडीआर से सुराग मिल सकते हैं।

तमंचा मिलने से पुलिस पर भी उठ रहे सवाल

जिले में अवैध असलहों का प्रचलन बंद नहीं हो रहा है। ददरी गांव में मनोज कुमार ने तमंचा से खुद को गोली मारी, यहां एक सवाल यह भी उठता है कि उसके पास तमंचा कहां से आया है। बताया जाता है कि इलाके में कई लोग तमंचा बेचने का काम करते हैं। पांच से सात हजार रुपये की कीमत में तमंचा उपलब्ध हो जाता है। इन्हीं असलहों का प्रयोग संगीन अपराधों में किया जाता है।

पड़ोसी व उसके बेटे से पुलिस कर रही पूछताछ

ददरी गांव में करन सिंह के घर में मनोज ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या की है या वारदात कुछ और है इसको लेकर पुलिस ने करन सिंह व उसके पुत्र सरमन को हिरासत में लिया है। बेटी से भी पुलिस ने पूछताछ की है। सीओ डा. देवेंद्र कुमार पचौरी का कहना है सभी बिंदओं पर जांच की जा रही है। जल्द मामले का राजफाश कर लिया जाएगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आत्महत्या व हत्या को लेकर भी तस्वीर साफ हो जाएगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर