Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उत्तराखंड के बाद यूपी के जंगलों में लगी भीषण आग, 30 बीघा क्षेत्र के पेड़ जलकर हुए राख

उत्तर प्रदेश के जालौन जिले के निनावली रोड पर स्थित आरटीआई कॉलेज के पीछे जंगल में अज्ञात कारणों के चलते भीषण आग लग गई। स्थानीय पुलिस व फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन फिर भी आग सुलगती रही। 30 बीघा क्षेत्र के पेड़ जल गए। आरटीआइ कालेज व गल्ला मंडी के पीछे जंगल में मंगलवार को दोपहर तीन बजे अचानक आग लग गई।

By mahesh prajapati Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 29 May 2024 01:06 PM (IST)
Hero Image
जंगल में आग लगने से 30 बीघा क्षेत्र के पेड़ जले

संवाद सूत्र, रामपुरा (जालौन)। उत्तर प्रदेश के जालौन जिले के निनावली रोड पर स्थित आरटीआई कॉलेज के पीछे जंगल में अज्ञात कारणों के चलते भीषण आग लग गई। स्थानीय पुलिस व फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन फिर भी आग सुलगती रही। 30 बीघा क्षेत्र के पेड़ जल गए।

आरटीआइ कालेज व गल्ला मंडी के पीछे जंगल में मंगलवार को दोपहर तीन बजे अचानक आग लग गई। जंगल में आग की लपटों को उठता देख चरवाहों ने आग की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। दमकल विभाग की तीन गाड़ियां आग बुझाने में शाम तक जुटी रहीं। आग से 30 बीघा के लगभग जंगल जलकर खाक हो गया।

मौके पर थाना प्रभारी अर्जुन सिंह व दमकल के कर्मचारी मौजूद रहे। अग्निशमन अधिकारी एमपी वाजपेयी ने बताया कि ग्राम चमारी के वन क्षेत्र में आग लगने की सूचना पर विभाग की टीम दमकल वाहन लेकर मौके पर पहुंची और आग बुझाई। इसी तरह ग्राम आटा हाईवे किनारे स्थित रामदत्त के गैस गोदाम की बाउंड्रीवाल के पास भी लगी आग को बुझाया गया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर