Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: र‍िश्वत लेते रंगे हाथों धरा गया BSNL का एजीएम, सीबीआई एसीबी टीम ने की कार्रवाई

रविन्द्र पांचाल बीएसएनएल विभाग में ठेकेदारी करते हैं। उन्होंने डकोर ब्लाक कार्यालय में इंटरनेट मशीन लगवाने के लिए विभाग में आवेदन किया था। जिसमे विभाग के एजीएम वेद प्रकाश द्वारा आवेदक से 25 हजार रुपए की रिश्वत मांगी गई थी। आवेदक द्वारा कई बार स्वीकृति देने की गुहार लगाई गई लेकिन अधिकारी बराबर आवेदक को परेशान कर रहा था। जिसकी शिकायत आवेदक ने सीबीआई एसीबी लखनऊ कार्यालय में की थी।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Mon, 06 Nov 2023 10:07 PM (IST)
Hero Image
टीम अधिकारी को गिरफ्तार कर अपने साथ लखनऊ ले गई।- सांकेति‍क तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, उरई। डकोर ब्लाक कार्यालय में इंटरनेट मशीन लगाने की स्वीकृति के नाम पर सीबीआई एसीबी लखनऊ की टीम ने बीएसएनएल के एजीएम को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। शिकायत कर्ता दो माह से स्वीकृति कराने के लिए अधिकारी के पास चक्कर लगा रहा था। लेकिन अधिकारी द्वारा उससे लगातार 25 हजार रुपये की मांग की जा रही थी। टीम अधिकारी को गिरफ्तार कर अपने साथ लखनऊ ले गई।

आवेदक से 25 हजार रुपए की रिश्वत मांगी गई

शहर कोतवाली के मुहल्ला राजेंद्र नगर निवासी रविन्द्र पांचाल बीएसएनएल विभाग में ठेकेदारी करते हैं। उन्होंने डकोर ब्लाक कार्यालय में इंटरनेट मशीन लगवाने के लिए विभाग में आवेदन किया था। जिसमे विभाग के एजीएम वेद प्रकाश द्वारा आवेदक से 25 हजार रुपए की रिश्वत मांगी गई थी। आवेदक द्वारा कई बार स्वीकृति देने की गुहार लगाई गई लेकिन अधिकारी बराबर आवेदक को परेशान कर रहा था। जिसकी शिकायत आवेदक ने सीबीआई एसीबी लखनऊ कार्यालय में की थी।

यह भी पढ़ें: UP Police: दारोगा ने करवा दी यूपी पुलिस की बदनामी, गलत काम करता पकड़ा गया तो भागा; ‘गोद’ में टांग कर ले गई छापेमारी टीम

20 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार

सोमवार को देर शाम सात बजे उरई पहुंची टीम ने बीएसएनएल कार्यालय पहुंचकर एजीएम वेद प्रकाश को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। इस पूरे घटनाक्रम से बीएसएनल कार्यालय में अफरा तफरी मच गई। टीम के पहुंचते ही मेनगेट को बंद कर दिया गया। किसी को भी अंदर और बाहर जाने की इजाजत नहीं दी गई। देर शाम टीम एजीएम वेद प्रकाश को लेकर लखनऊ के लिए रवाना हो गई। सीओ सिटी गिरजा शंकर त्रिपाठी ने बताया कि टीम अधिकारी को लखनऊ ले गई है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर