Move to Jagran APP

Jalaun: जेल में बंद सपा के पूर्व विधायक दीप नारायण की बढ़ी मुश्किलें, गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई

Jalaun गैंगस्टर लेखराज यादव को पुलिस अभिरक्षा से भगाने की साजिश रचने के मामले में झांसी जेल में बंद सपा के पूर्व विधायक दीप नारायण यादव की मुश्किलें बढ़ गईं हैं। एट थाना में सोमवार को दीपनारायण समेत सात लोगों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज किया है।

By shiv kumar jadonEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANUpdated: Mon, 19 Dec 2022 08:28 PM (IST)
Jalaun: जेल में बंद सपा के पूर्व विधायक दीप नारायण की बढ़ी मुश्किलें, गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई
Jalaun: जेल में बंद सपा के पूर्व विधायक दीप नारायण की बढ़ी मुश्किलें, गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई : जागरण

जागरण संवाददाता, उरई: गैंगस्टर लेखराज यादव को पुलिस अभिरक्षा से भगाने की साजिश रचने के मामले में झांसी जेल में बंद सपा के पूर्व विधायक दीप नारायण यादव की मुश्किलें बढ़ गईं हैं। एट थाना में सोमवार को दीपनारायण समेत सात लोगों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज किया है। गैंग चार्ट में दीपनारायण यादव को गैंग लीडर बताया गया है।

झांसी जनपद की गरौठा विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी से विधायक रहे दीप नारायण यादव की गिनती शिवपाल यादव के सबसे करीबी नेताओं में होती है। दीपनारायण यादव पर आरोप है कि 16 सितंबर को गैंगस्टर लेखराज यादव को जब मुकदमे की पेशी के लिए झांसी कोर्ट ले जाया जा रहा था, इसी दौरान दीपनारायण ने अपने साथियों के साथ मिलकर लेखराज यादव को एट थाना क्षेत्र में नेशनल हाईवे पर पुलिस अभिरक्षा से छुड़ाने की कोशिश की।

इस मामले में दीपनारायण यादव व गैंगस्टर लेखराज यादव समेत सात लोगों के विरुद्ध एट थाना में मुकदमा दर्ज कराया गया था। जिसकी सुनवाई सीजेएम कोर्ट में चल रही है। पूर्व विधायक दीप नारायण यादव व गैंगस्टर लेखराज यादव के विरुद्ध संगीन अपराधों के दर्ज मुकदमों के आधार पर पुलिस द्वारा उनके विरुद्ध गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है।

एट थाना में गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज

अनुमोदन मिलने के बाद सोमवार को एट थाना में प्रभारी निरीक्षक शशिभूषण ने पूर्व विधायक दीप नारायण यादव, गैंगस्टर लेखराज निवासी कस्बा रानीपुर थाना मऊरानीपुर जनपद झांसी, अनिल यादव निवासी मोंठ जनपद झांसी, धीरेंद्र पाल निवासी मोंठ जनपद झांसी, मलखान शिवहरे निवासी मोठ जनपद झांसी, बृजेंद्र कुमार निवासी मोठ जनपद झांसी, मुकेश कुमार निवासी मोंठ जनपद झांसी के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज करा दिया। दीप नारायण यादव को गैंग लीडर बताया गया है।

झांसी जेल में बंद हैं पूर्व विधायक दीप नारायण

दीप नारायण समेत छह आरोपित वर्तमान में झांसी जेल में बंद हैं, जबकि गैंगस्टर लेखराज यादव कन्नौज जेल में बंद हैं। पुलिस अधीक्षक रवि कुमार ने बताया कि आरोपितों के आपराधिक रिकार्ड को देखते हुए उनके विरुद्ध गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है।